महर्षि स्कूल के एओ ने जनता से मांगी माफी..

अभय ने डीईओ से कहा, गलती दोबारा नहीं होगी

बिलासपुर. महर्षि विद्या मंदिर स्कूल के एओ अभय सिंह को आखिरकार डिफाल्टर नोटिस वाले मामले में जिला शिक्षा अधिकारी से माफी मांगनी पड़ी। उन्होंने डीईओ से कहा कि अब ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी।
फीस जमा न करने वाले छात्र-छात्राओं की डिफाल्टर लिस्ट बनाने की चेतावनी को लेकर स्कूल के संबंधित छात्र-छात्राएं तो परेशान थे ही, अभिभावक भी सदमें में थे। इसे लेकर भारी विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ।

कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर से इसकी शिकायत की गई। उन्होंने संज्ञान लेते हुए डीईओ अशोक कुमार भार्गव को जांच के निर्देश दिए थे। इस पर उन्होंने स्कूल के एओ को तलब किया, पर वे नहीं आए। अपने बदले स्कूल प्राचार्य से बात कराया। इस पर डीईओ नर्म पड़ गए, और उल्टे अभिभावकों से अपनी इच्छानुसार फीस जमा करने की अपील की। इससे बात नहीं बनी अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। उनके साथ अन्य शहरवासी भी शामिल होने लगे। लगातार हो रहे विरोध के मद्देनजर आखिर प्रबंधन को अभिभावकों के सामने झुकना पड़ा। इस बीच एओ अभय ने डीईओ से भी अपनी गलती स्वीकार करते हुए मांफी मांगी, लेकिन अब तक स्कूल प्रबंधन ने डीईओ से अनुमोदित फीस की कॉपी और स्ट्रक्चर अभिभावकों को नहीं दिखाया है। इस पर पैरेंट्स का कहना है कि भले ही प्रबंधन ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है, मगर अब तक अनुमोदित फीस की जानकारी नहीं दी है। इस पर भी दबाव बनाया जाएगा।



क्या है पूरा मामला..

महर्षि स्कूल के एओ अभय सिंह ने स्कूल के वाट्सएप ग्रुप में ऐसे छात्र-छात्राओं को जिन्होंने फीस नहीं पटाया है, उन्हें नोटिस जारी कर कहा था कि 20 अक्टूबर तक अगर फीस नहीं जमा की, तो उन्हें डिफॉल्टर घोषित कर दिया जाएगा। इसकी सूचना बोर्ड में चस्पा भी कर दी जाएगी। इसके बाद से ही विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ।

नहीं उठा रहे फोन..

उक्त मामले पर जब एओ अभय से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन तक रिसीव नहीं किया। जाहिर है, वे अब स्वयं अपने नासमझी भरे निर्देशों से शर्मिंदा हैं। यही वजह है कि जवाब देने से बच रहे हैं।

You May Also Like