CG की स्टैंड बाल खेल में भारतीय टीम को गोल्ड मेडल दिलाने वाली जय श्री का शहर में भव्य स्वागत.

●नेपाल भूटान तथा बांग्लादेश को हराकर भारतीय टीम ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया.

●स्टैंड बाल की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी जयश्री ने हाकी में अनेक नेशनल खेले हैं.

बिलासपुर. शहर की बेटी जय जयश्री हुमने ने नेपाल में भारत का झंडा फहराते हुए शहर का नाम रोशन किया है। स्टैंड बाल की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जयश्री ने नेपाल में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए नेपाल भूटान तथा बांग्लादेश को पराजित करते हुए भारतीय टीम को विजय दिलाई। शनिवार को जयश्री हुमने जब गोल्ड मेडल लेकर शहर लौटीं तो शहर के लोगों ने गाजे-बाजे के साथ जयश्री का स्वागत किया।

कॉलेज के प्रोफेसरों का आभार.जयश्री

डीपी विप महाविद्यालय की छात्रा जयश्री का कहना है कि पहले हाकी की खिलाड़ी रही है। हॉकी में 10 से अधिक बार नेशनल खेल चुकी जयश्री ने डीपी कॉलेज के इस स्पोर्ट्स खिलाड़ियों के ग्रुप के सहयोग से स्टैंड बॉल खेलने हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। कुछ दिन पहले ही स्टैंड बाल खेल शुरू करने वाली जयश्री को अचानक भारतीय टीम में से नेपाल जाने का मौका लगा और नेपाल में तीन देशों को हराकर भारतीय टीम गोल्ड मेडल प्राप्त किया। शहर की पहली खिलाड़ी स्टैंड बाल की जिन्होंने भारतीय टीम से खेलते हुए गोल्ड मेडल प्राप्त किया है और शहर के लोगों में उत्साह का माहौल है। मगरपारा चौक में खिलाड़ियों तथा समाज के लोगों ने गाजे-बाजे के साथ जयश्री का स्वागत किया।

ज्ञात हो कि जयश्री मगरपारा के रहने वाले आरजू हुमने तथा स्वर्ण लता की बेटी हैं । डीपी विप महाविद्यालय के स्पोर्ट्स टीम को बधाई देते हुए आभार जताते हुए कालेज के प्रोफेसर अजय यादव एवं सृष्टि कासकार का आभार जताया और कहा कि आज भारतीय टीम के साथ खेलने का मौका मिला। इस खेल को आगे बढ़ाते हुए और भी दूसरे देशों के साथ इस खेल को खेलने की इच्छा जयश्री ने जताई है। जयश्री भविष्य में स्पोर्ट टीचर बनना चाहती है।

जय श्री का सफरनामा.

अंबेडकर नगर मगरपारा के रहने वाले आरजू हुमने की बेटी प्रारंभिक शिक्षा अंबेडकर स्कूल में 12वीं तक पढ़ाई करने के बाद डीपी विप्र विश्वविद्यालय में अध्ययन करने के बाद वह फिजिकल एजुकेशन के लिए रायपुर चली गई थी और हाकी खेल में अपना नाम कमाते हुए विश्वविद्यालय तथा स्कूल स्तर पर कई नेशनल हॉकी टीम में संभाग का प्रतिनिधित्व करते हुए शहर का गौरव बढ़ाया है। जयश्री ने बताया कि बिलासपुर संभाग से विश्वविद्यालय तथा स्कूल स्तर पर हॉकी टीम के लिए उन्होंने खेलते हुए झारखंड इंफाल काशी हॉकी टीम से मुकाबला करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई है और उन्होंने कोच की भूमिका भी निभाई है। आज जयश्री का स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से मुकेश हुमने, अंबेडकर युवा मंच के कुणाल रामटेके, शैलेश चंडिकापुर दीपक दीपक नागदौने, शिव शंकर हुमने ,रवि गेडाम, राजकुमार मेश्राम, शैलेश गजभिए, सुशीला गेडाम,शोभा ऊके, प्रतिमा हुमने,नीता हुमने,अनीता रामटेके, अरुणा रंगारी, भाग्यश्री गोंडाने, सरगम हुमने, उजाला चंद्रिकापुरे,सरोज नागदौने,पूनम मेंश्राम, राजेश पात्रे, मानसिंह प्रधान के अलावा काफी संख्या में खिलाड़ियों तथा शहर के लोगों ने इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी का फूल माला से स्वागत किया तथा आशीर्वाद भी दिया।

You May Also Like