गेमन पुल पर संजीवनी का वाहन जलकर स्वाहा

जांजगीर-चांपा। चांपा के गेमन पुल के उपर सोमवार की दोपहर तीन बजे चलती संजीवनी एक्सप्रेस में अचानक आग लग गई। वाहन में आग लगने की भनक लगते ही ड्राइवर और अटेंडर ने वेन से कूदकर अपनी जान बचाई। संयोग रहा कि इस दौरान संजीवनी में कोई घायल या मरीज सवार नहीं था। घटना की सूचना पाकर चांपा नगर पालिका का दमकल दौड़ी और आग पर काबू पा लिया है। आगजनी का कारण वेन के भीतरी हिस्से में शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
चांपा पुलिस के अनुसार जैजैपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की संजीवनी एक्सपे्रस सोमवार की दोपहर दो बजे मरीज को छोडऩे जैजैपुर से जांजगीर जिला अस्पताल आई थी। मरीज को छोड़कर वेन वापस लौट रही थी। वेन को चालक अरूण साहू चला रहा था। वेन गेमन पुल के उपर पहुंची थी, तभी अचानक पिछले भाग में आग लग गई। आग लगते ही चालक व उसमें सवार अटेंडर तत्काल उतरे। धीरे धीरे आग की लपटोों ने पूरे वेन को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल के पहुंचते तक वेन पूरी तरह से खाक हो चुकी थी। चालक अरूण साहू का कहना है कि संजीवनी एक्सप्रेस के भीतरी हिस्से में शार्ट सर्किट हो गई.

खटारा वाहनों से कर रहे मरीजों की नइया पार

जिले की ५० फीसदी संजीवनी एक्सप्रेस पूरी तरह से खटारा हो चुकी है. जिले में लगभग १३ संजीवनी एक्सपे्रस है। जिसमें से आधे से अधिक वाहन आए दिन सर्विसिंग सेंटरों में पड़े होते हैं. कई संजीवनी के खराब होने के कारण रायपुर से वेन मंगाई जा रही है।

You May Also Like