कोरोना की जंग में प्रेस क्लब की पहल- पत्रकारों के लिए फ्री होमियोपैथी कैंप का आयोजन कर खुला प्रेस क्लब का द्वार..

बिलासपुर. कोरोना वायरस का प्रभाव बढ़ता देख इसकी रोकथाम के लिए एक कदम प्रेस क्लब ने बढ़ाया और पत्रकारों में रोग प्रतिरोध क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से आयुष मंत्रालय भारत सरकार एवं संचनालय आयुष राज्य शासन के तत्वावधान में फ्री होमियोपैथी दवा का वितरण कैंप का आयोजन किया। इसी कड़ी के साथ लॉक डाउन के इस दौर में प्रेस क्लब का द्वार तय समय के साथ पत्रकारों के लिए खोल दिया गया है।

मंगलवार को प्रेस क्लब ने एक दिवसीय कोरोना की जंग होमियोपैथी के संग फ्री होमियोपैथी दवा वितरण कैंप का आयोजन किया। कोरोना वायरस से जूझ रहे देश-विदेश के साथ राज्य में भी इसका गहरा प्रकोप छा गया है। कोरोना की इस जंग में पल पल की खबर आमजनों तक पहुचाने मीडिया कर्मी भी हेल्थ और जिला व पुलिस प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं अपनी जान की परवाह किए बिना कोविड 19 के महामारी के इस बुरे वक्त में बिलासपुर मीडिया जगत के लिए प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलक राज सलूजा और उनकी टीम ने एक कदम बढ़ाया और आयुष मंत्रालय भारत सरकार एवं संचनालय आयुष छत्तीसगढ़ के अमरकंटक हेल्थ सेंटर के साथ मिलकर फ्री होमियोपैथी दवा का वितरण कैंप किया। दोपहर 1 से 3 बजे तक चले इस कैंप में डॉक्टर सुधांशु भट्ट और 6 सदस्यी टीम प्रेस क्लब के मेम्बरों से रूबरू हुए डॉक्टर भट्ट ने बताया कि आर्थोनिक एलबम 30 नाम की दवा कोरोना वायरस प्रभाव को रोकने रोग प्रतिरोधक क्षमता के रूप में काम करेंगी। जिसे अमरकंटक हेल्थ सेंटर के द्वारा फ्री में प्रेस क्लब में पत्रकारों को बांटा गया है। इस कैंप में पत्रकारों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया तो वही डॉक्टर एस जेड अहमद, श्री संजय ,श्री आयुष व डॉक्टर अफजल के साथ सपोर्टिंग स्टाफ श्री अनिल और नर्सिग स्टाफ राव मैडम ने अपनी सहभागिता निभाई।

इधर लॉक डाउन के इस दौर में करीब दो महीने से बंद प्रेस क्लब का ताला मंगलवार को पत्रकारों के लिए खोल दिया गया है प्रेस क्लब के अध्यक्ष तिलक राज सलूजा ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर जिला प्रशासन का सहयोग करने कुछ दिनों के लिए प्रेस क्लब को बंद किया गया था बुधवार को एक बार फिर सेनेटाइज करवा प्रेस क्लब पत्रकार साथियों के खोल दिया गया है जहां पर्सनल डिस्टेंसिग का पूरा पालन कर जिला प्रशासन के द्वारा तय किए गए समय अनुसार प्रेस क्लब खोला जाएगा।

You May Also Like