केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का छत्तीसगढ़ दौरा इधर कुणाल शुक्ला ने कश्मीरी पंडितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन.

रायपुर.कश्मीरी पंडितों पर हो रहे अत्याचार को रोकने में पूरी तरह असफल केंद्र सरकार के विरुद्ध कुणाल शुक्ला ने आज राजभवन में राज्यपाल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सुपुर्द किया है।

कुणाल शुक्ला ने ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति गुहार लगायी है कि केंद्र की भाजपा सरकार कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने में पूरी तरह विफल हुई है उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए तथा अपनी मांगो तथा सुरक्षा को लेकर जो कश्मीरी पंडित अनशन कर रहे हैं उनका वेतन काटा जा रहा है उन्हें उनका वेतन एवं भत्ता तत्काल दिया जाए।

ज्ञात हो की कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडित विगत 180 दिनों से अपनी सुरक्षा एवं वहां पर उनके साथ की जा रही टारगेट किलिंग को लेकर अनशन पर बैठे हैं परंतु केंद्र सरकार उन्हें सुरक्षा देने में पूर्णतः असफल सिद्ध हुई है। काश्मीर के 10 जिलों से इन 1 वर्षों में कश्मीरी पंडित हत्या एवं आतंक के डर से पलायन कर गए हैं पर इनकी गुहार केंद्र की भाजपा सरकार नहीं सुन रही है। कश्मीरी पंडितों का इस्तेमाल केन्द्र की भाजपा सरकार ने सिर्फ एक वोटिंग टूल के रूप में किया है।

You May Also Like