विधायक पांडेय से तैय्यब हुसैन को उलझना पड़ा भारी, दांव उल्टा पड़ता देख प्रदेश प्रवक्ता अब दे रहे सफाई, कहा कालर नही तंज कसा तब मामला गरमाया, जांच कमेटी के आने से पूर्व बनी स्टोरी..

बिलासपुर. वो कहते है न कि आग लगी नही और धुंआ उठना शुरू हो गया। नगर विधायक शैलेश पांडेय से न्यू सर्किट हाउस में दुर्व्यवहार करने वाले कांग्रेस ब्लॉक कमेटी 1 के अध्यक्ष तैय्यब हुसैन की ओछी हरकत के बाद संगठन का एक धड़ा अपनी फजीहत होते देख अब सफाई देने पर उतर आया है। घटना की जांच कमेटी का एलान हुए अभी कुछ ही घण्टे नही बीते है कि पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एंड कंपनी तैय्यब हुसैन के बचाव में उतर प्रेस नोट जारी कर मीडिया को घटना के बारे में सफाई पेश कर रहे हैं। जबकि अभी तो जांच टीम के मेंबर शहर नही पहुंचे हैं।

कांग्रेस पार्टी प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कुछ ही देर पहले एक प्रेस नोट जारी किया है जिसमे 4 जनवरी को सीएम प्रवास से पूर्व न्यू सर्किट हाउस में विधायक पांडेय और ब्लॉक कमेटी 1 के अध्यक्ष तैय्यब हुसैन के बीच हुए घटनाक्रम का सारा विवरण बड़ी सफाई से पेश किया गया है। यू तो पार्टी के बीच चल रही अंतर्कलह को मीडिया से छुपाया जाता है। लेकिन जिसके ऊपर बितती है। वही नारद मुनि रूप धारण कर जगह जगह गाता फिरता है। फिर मीडिया से क्या छुपा है। न्यू सर्किट हाउस में शैलेश पांडेय से तैय्यब हुसैन द्वारा किया गया दुर्व्यवहार इस बार उल्टा पड़ गया। पार्टी के एक धड़े से ताल्लुक रखने वाले तैय्यब हुसैन की ओछी हरकत से हो रहे छीछालेदर से अब मीडिया के समक्ष सफाई दी जा रही है। अभी तो कुछ ही घण्टो पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर इस घटनाक्रम की जांच के लिए तीन मेंबर्स की कमेटी का एलान किया गया है जो बारीकी से जांच कर तीन दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट सौपेगी। इसे कहते हैं कि आग लगी नही और धुंआ उठना शुरू हो गया।

प्रदेश आलाकमान के द्वारा जांच कराए जाने का फरमान जारी होने के कुछ ही पल में उस खबर का भी खंडन कराने एड़ी चोटी एक किया गया। जिसमें तैय्यब हुसैन,कांग्रेस नेता राजेश शुक्ला और उनके साथियों द्वारा जुआ का फड़ लगाए जाने की खबर वायरल हो रही थी। अचानक पुलिस की रेड और कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी की खबर से यह मुद्दा और भी गरमा गया। इधर तैय्यब एंड टीम खबर का खंडन कराने में जुट गए। वैसे जुआ रेड की घटना पुरानी है और टीआई ने भी ऐसी किसी भी कार्रवाई की पुष्टि नही की।

अभी तो जांच टीम ने घटना की जड़ खोदना शुरू भी नहीकिया है इससे पहले घटना को लेकर प्रेस नोट या कहे सफाई पेश करना एक तरह से और उल्टा दाव साबित हो रहा है। प्रेस नोट में बकायदा तमाम सीनियर और जूनियर नेताओ का नाम लिख विधायक और तैय्यब हुसैन पर एक दूसरे पर तंज कसने के कारण मामला गरमाने को वजह बताई जा रही हैं तो वही सारे घटनाक्रम पर पर्दा डाल कुछ कांग्रेस विरोधी तत्व के सर ठीकरा फोड़ा जा रहा है आखिर वो विरोधी तत्व कौन है यह भी एक बड़ा सवाल है। वही इस प्रेस नोट को लेकर अभय नारायण से बात नही हो पाई है।

जब सीएम को कहा था भला बुरा..

मालूम हो कि इसी धड़े के गोड़पारा निवासी एक कांग्रेस नेता ने छट घाट में हुए प्रोग्राम में सीएम भूपेश बघेल की जल्दबाजी को लेकर सार्वजनिक रूप से भला बुरा कहा था। इस मामले में भी जांच बिठाई गई मगर हासिल आई शून्य की तर्ज पर मामला रफा दफा कर दिया गया।

अभय नारायण कहिन..

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय की ओर से जारी प्रेस नोट के अंतिम में विभोर सिंह का नाम भी लिखा गया है। श्री राय अपनी सफाई में कहते हैं की..

बिलासपुर एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेंटी-1 के अध्यक्ष बीच कालर पकड़ने जैसी कोई घटना सर्किट हाउस में नहीं घटी- 4 जनवरी को मुख्यमंत्री के प्रवास के दौरान न्यू सर्किट हाउस में विधायक शैलेश पाण्डेय एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेंटी – 1 के अध्यक्ष तैयब हुसैन के बीच कॉलर पकड़ने जैसी कोई घटना नहीं हुई। मीडिया को गुमराह करने हेतु ऐसी बाते कांग्रेस के विरोधी पहुचा रहे है। उक्त घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अभयनारायण राय ने बताया कि आज कांग्रेस के वरिष्ट पदाधिकारियों एवं नेताओं ने एक स्वर में कहा कि बात को बतंगड़ बनाकर प्रसारित करने का कार्य लगातार कुछ कांग्रेस विरोधी तत्व कर रहे है।

समाचार एजेंसियों को गलत जानकारी देकर सोसल मीडिया ने समाचार प्रसारित करने का कार्य किया जा रहा है।

घटना का विवरण देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि तैयब हुसैन कांग्रेस पार्षद दल द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में भाग लेने हेतु महापौर के आमंत्रण पर वहा पहुचे थे। महापौर ने एक वर्ष का कार्यकाल पूरे होने पर कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं वरिष्टजनों को आमंत्रित किया था उसी कार्यक्रम में शामिल होने विधायक शैलेश पाण्डेय भी पहुंचे विधायक और ब्लॉक अध्यक्ष का आमना सामना हुआ बधाई के दौरान दोनों ने एक दूसरे के उपर तंज कसा। विधायक ने कहा कि मैं आपकों नई जगह पर देखना चाहता था इसलिये हटाने की सिफारिश किया था। जिस पर ब्लॉक अध्यक्ष ने कहा की अगली बार आप भी विधायक की जगह लोकसभा की चुनाव लड़ने की तैयारी करिए। कुछ इसी तरह के तंज आपस में कसे गये जिससे कड़वाहट बढ़ गई। उसके बाद वहा उपस्थित वरिष्ट कांग्रेस नेताओं ने दोनों को इस तरह के तंज कसने से मना किया और बात खत्म हो गई। इस घटना को बढ़ाकर कालर पकड़ने जैसी घटना का प्रचार वरिष्ट कांग्रेस नेताओं प्रदेश के पदाधिकारियों तक पहुचाने के लिए गुमराह करने के लिए यह खबर मीडिया तक पहुंचाई गई।

प्रवक्ता ने यह भी बताया कि ब्लॉक अध्यक्ष तैयब हुसैन ने घटना की पूरी जानकारी लिखित में जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष को प्रेशित कर दिया गया है। शहर अध्यक्ष ने घटना की जानकारी प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय प्रभारी महासचिव, प्रभारी सचिव को प्रेशित करने की बात कही है ताकि जल्द घटना की सही जानकारी लोगों के बीच आ जाये।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *