‘OMG’: सेंट्रल जेल में कैदियों के बीच जमकर ढिशुम ढिशुम, वर्चस्व की लड़ाई देख थर्राया जेल प्रशासन.

बिलासपुर. सेंट्रल जेल में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट की खबर आ रही है। मर्डर के मामले में दुर्ग सेंट्रल जेल से बिलासपुर सेंट्रल जेल ट्रांसफर में आए दो कैदी भाईयो का जेल की चारदीवारियों के भीतर एक दूसरे ग्रुप की चल रही हुकूमत के चक्कर में आपस में भिड़ गए वही इस घटना को लेकर जेल प्रशासन मौन साधे हुए है।

‘OMG NEWS NEWTEOK’ को……

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सेंट्रल जेल में एक विशेष समुदाय के सजायाफता कैदियों की इसी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले सजायाफता दो कैदी भाइयों के बीच जोरदार मारपीट हो गई। बताया जा रहा है कि मर्डर के मामले में दोनों कैदी भाई दुर्ग सेंट्रल जेल ट्रांसफर में आए है। देर शाम दोनों पक्षों के बीच कहा सुनी हो गई और देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया है कि बात एक दूसरे से गुत्थम गुत्थी तक पहुंच गई।

मारपीट करने वाले दोनों पक्ष एक विशेष समुदाय से हैं। जो जेल की चारदीवारियों के भीतर अपना वर्चस्व कायम रखने को लेकर आपस में भिड़ गए और बेदम की लड़ाई की,इधर मारपीट की घटना से थर्राए जेल प्रशासन से आनन फानन में दोनों पक्षों को अलग करवाया फिर जेल का माहौल खराब करने वाले सभी की अच्छे से कुटाई की.

और बजने लगा अलार्म.

सेंट्रल जेल की चारदीवारियों के भीतर दोनों पक्षों के बीच ऐसा घमासान मचा की जोर जोर से जेल का अलार्म बजने लगा। बताया जा रहा है कि शनिवार की शाम भी एक बार अलार्म बजा था। लेकिन इसकी पुष्टि ‘OMG NEWS NEWTEOK’ नही करता वही सेंट्रल जेल में अलार्म बजने की चर्चा शहर में है।

वर्चस्व कायम रखने भिड़े कैदी.

चाहे जेल प्रशासन कैदियों के बीच कसावट रखने के कितने भी दावे कर ले,लेकिन जेल प्रशासन के सारे दावे खोखले साबित हो रहे है। सेंट्रल जेल की चारदीवारियों के भीतर ऐसा कोई भी काला काम अछूता नहीं है जो न होता हो,जेल में अलग अलग गुट बने है जो अपना वर्चस्व कायम रखने किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते है। विशेष समुदाए के दोनों सजायाफता कैदी भाई और पहले से इसी समुदाय के पहले से सजा काट रहे कैदियों के बीच भी वर्चस्व को लेकर बेदम की मारपीट हुई और जेल प्रशासन मुंह ताकता रह गया।

फिर हुई इतनी पिटाई की.

सूत्रों की माने तो सेंट्रल जेल की चाक चौबंद व्यवस्था को चिढ़ाते दो पक्षों के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे की तर्ज पर जेल प्रशासन ने अपनी बादशाहत कायम रखने एक के बाद एक मारपीट करने वाले कैदियों की जमकर कुटाई की,इस बीच वो कैदी भी आए जो जेल स्टाफ की नाक में दम कर रखे थे। बैरक से बाहर निकाल कर कैदियों की ऐसी कुटाई की गई की कुछ की हालत बहुत खराब हो गई जिन्हे जेल के हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है।

जेल सुपरिंटेंडेंट से नही हुआ संपर्क.

जेल के भीतर दो पक्षों के बीच हुई जमकर मारपीट की घटना की जानकारी लेने जब ‘OMG NEWS NEWTEOK’ ने जेल अधीक्षक खोमेश मंडावी को फोन किया तो उन्होंने अपना मोबाइल रिसीव करना मुनासिब नहीं समझा।

You May Also Like