‘OMG’ ब्रेकिंग – हथकड़ी काट कर हॉस्पिटल से सेंट्रल जेल का कैदी हुआ नौ दो ग्यारह, जेल सुपरिंटेंडेंट ने कहा कैदी मेंटल था प्रहरी को किया सस्पेंड.

बिलासपुर. सेंट्रल जेल में अलग-अलग मामलों की सजा काट रहा एक कैदी सरकारी अस्पताल से प्रहरी को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया है। घटना की खबर लगते ही जेल प्रशासन के हाथ पैर फूल गए वही आनन फानन में फरार कैदी की सूचना थाने में दर्ज करा लापरवाह प्रहरी को सस्पेंड कर दिया गया है।

मिल रही जानकारी के अनुसार सेंट्रल जेल का बंदी सरफराज अहमद उर्फ लवी नूरानी चौक राजा तालाब रायपुर निवासी बुधवार की सुबह जेल प्रहरी भुवनेश्वर पैकरा को चकमा देकर सिम्स हॉस्पिटल के वार्ड से हथकड़ी काट कर फरार होने में कामयाब हो गया। जेल प्रबंधन की माने तो कैदी अहमद मानसिक रूप से बीमार था और उसके बाए हाथ छोटी उंगली में चोट थी जिसके कारण इसे इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया था। इधर घटना के कुछ देर बाद ही जेल के अफसरों को इस बात की जानकारी लगी और प्रहरी पैकरा को लापरवाही बरतने के आरोप में जेल अधीक्षक सस्पेंड कर दिया गया है।

प्रहरी ने कहा अचानक लग गई टायलेट तो.

कैदी के फरार होने की घटना के बाद जेल प्रबंधन ने प्रहरी भुवनेश्वर पैकरा से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे सुबह अचानक टायलेट जाने की इमरजेंसी आ गई इसलिए वह कैदी को हथकड़ी समेत छोड़ चला गया कुछ देर बाद आकर देखा तो कैदी अहमद हथकड़ी काट कर फरार हो चुका था। जेल प्रबंधन को प्रहरी की बात पर संदेह की बू आ रही है इसलिए जेल प्रबंधन ने सिम्स हॉस्पिटल प्रशासन को पत्र लिख सीसीटीवी फुटेज मांगा है वही कैदी के फरार होने की सूचना सिटी कोतवाली थाने में दर्ज करा दी गई है।

जेल अधीक्षक मंडावी ने ‘OMG NEWS’ से कहा की.

इधर घटना की पुष्टि करते हुए जेल सुपरिंटेंडेंट खोमेश मंडावी ने ‘OMG NEWS’ को बताया घटना सुबह करीब 6.20 के आसपास की है। प्रहरी भुवनेश्वर पैकरा को घटना के बाद सस्पेंड कर दिया गया है। कैदी को 6 नवंबर को सिम्स में इलाज के लिए दाखिल कराया गया था।

You May Also Like