रोड़ में बर्थडे सेलीब्रेट सिस्टम पर आईजी डांगी की नजर,रेंज भर के एसपी को फरमान जारी,कहा वीडियो वायरल हुआ तो मातहतों की खैर नही,इधर तोरवा पुलिस ने एक को धरा.

बिलासपुर. बीच सड़क पर केक काटकर बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले मनचलों के लिए एक बुरी खबर है, आईजी रतनलाल डांगी ने रेंज के सभी पुलिस अधीक्षको के लिए एक फरमान जारी किया है,जिसमें साफ तौर पर चेताया गया है कि सड़क पर केक काटने और रास्ता रोकने वालो पर नकेल कसा जाए,ऐसे लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट व अन्य धाराओं के तहत जुर्म दर्ज करने का निर्देश आईजी डांगी ने दिया है। इसके बाद भी अगर सड़क छाप बर्थडे का तलवार-चाकू से केक काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर तैरा तो उस इलाके के थानेदार पर करवाई की गाज गिर सकती है।

थानेदार होंगे जिम्मेदार उन पर भी होंगी कार्रवाई.

आईजी रतन लाल डांगी ने एक फरमान जारी करते हुए रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है की अब से सड़कों पर केक नहीं काटा जाए.केक काटने वाले और जिसका जन्मदिन रहेगा उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट और रास्ता रोकने की कार्रवाई की जाएगी.

यही नहीं आईजी ने यह भी कहा है कि सोशल मीडिया पर बन्दुक ,तलवार और चाकू से केक काटकर वीडियो अपलोड करने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.आईजी डांगी ने पत्र में सीधे और साफ लिखा है की सड़क पर केक काटने का वीडियो वायरल हुआ और पुलिस तक पहुँचा तो सीधे संबंधित क्षेत्र के थानेदार पर कार्रवाई की गाज गिरेगी.

इसलिए आईजी ने उठाया कदम.

आईजी रतन लाल डांगी ने बताया की लगातार हो रही घटनाओ और हुड़दंग से लोग परेशान है ,जिनकी शिकायत आती रहती है.लोग बताते है की सड़क पर केक काटने की वजह से सड़क जाम हो जाता है और आने जाने में काफी दिक्क्त होती है.जिसके मद्देनजर इस मामले को गंभीरता से लेते हुए यह आदेश जारी किया गया है.आईजी ने पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर निर्देशित किया है की इसे गंभीरता से लेते हुए ऐसे लोगो पर सीधे कार्रवाई करे,साथ ही लगातार पेट्रोलिंग कर चौक चौराहो पर खड़े होने वाले मनचले लड़को और हुड़दंगियों को खदेड़े..किसी भी चौक पर भीड़ न लगे इसका ख़ास ख्याल रखे।

हर तरफ हो रही प्रशंसा.

आईजी डांगी के यह आदेश मीडिया में आने के बाद काफी चर्चा में बना हुआ आमजन आईजी के इस कदम की काफी प्रशंसा कर रहे हैं तो वही मनचले व हुड़दंगी युवकों में खलबली मची हुई तो वही रेंज के सभी थानेदार आईजी के फरमान के बाद एलर्ट मूड में आ गए हैं कि उनके इलाके में फरमान का उल्टा न हो जाए और वीडियो आईजी तक न पहुचे,मालूम हो कि पिछले कुछ समय से रोड पर जन्मदिन मनाने की प्रथा शुरू हो गई है जिसके तोड़ के लिए आईजी एक्शन मूवी नजर आ रहे हैं।

तोरवा पुलिस ने खोला खाता.

वैसे तो रोड छाप जन्मदिन सेलिब्रेट को लेकर पुलिस ऐसे लोगों को अक्सर खादेर की दिखाई देती है लेकिन आएगी के फरमान के बाद थानों के पेट्रोलिंग की मुस्तैदी अब कुछ ज्यादा ही तेज नजर आ रही है। आईजी का फरमान आने के कुछ ही घण्टे बाद तोरवा थाना प्रभारी फैजुल होदा शाह और उनकी पेट्रोलिंग टीम ने धान मंडी रोड़ पर बाइक अड़ा केक काटने की जुगत में लगे आयुष यादव पिता रामनाथ यादव उम्र 25 वर्ष निवासी शंकर नगर को धर लिया।

You May Also Like