भोजपुरी टोल में नही कोई मोल, रोज लूट रहे वाहन मालिक अब पीआईएल दायर करने की तैयारी..

बिलासपुर. नेशनल हाईवे 130 बिलासपुर से रायपुर जाने वाले मार्ग पर भोजपुरी में बने टोल प्लाजा के शुरूवात होते ही अनाब शनाब टोल वसूली से लोग परेशान होने लगे है। दिलीप बिल्डकॉन द्वारा बनाए गए सड़क निर्माण का कार्य अभी पूरा भी नही हुआ मगर टोल प्लाजा में तय शुल्क से ज्यादा पैसे लिया जा रहा है जिसके चलते अब स्थिति उग्र होने लगी है कभी सर्वर तो कभी तमाम तरह का बहाना बनाकर वाहन चालकों से रकम ऐठने वाले टोल प्लाजा की मनमानी के खिलाफ अब जल्द एक धड़ा हाईकोर्ट की शरण मे जाने की तैयारी कर रहा है।

भोजपुरी के टोल प्लाजा की मनमानी के त्रस्त एक कानूनविद ने अपनी व्यथा व्यक्त की है पत्र के माध्यम से वो कहते हैं कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा संचालित नेशनल हाईवे 130 बिलासपुर रायपुर मार्ग पर भोजपुरी टोल प्लाजा जो 7 फरवरी से प्रारंभ कर दिया गया है।भारत सरकार द्वारा निर्धारित राशि जो आने जाने वाले छोटे बड़े वाहनों से लिया जा रहा है वह बहुत अधिक है।
दिलीप बिल्डकॉन द्वारा सड़क निर्माण कार्य का ठेका लिया गया था जो अभी भी अपूर्ण है, ऐसी स्थिति में टोल प्लाजा चालू किया जाना नाजायज है, वाहन मालिकों द्वारा लगातार आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है ।
टोल प्लाजा से महज 100 मीटर की दूरी पर निर्माण किया गया ओवरब्रिज भी अभी अपूर्ण है !
बिलासपुर से सिमगा के बीच सड़क में बहुत सारी खामियां है , उसके बावजूद भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा जो टोल प्लाजा संचालित किया जा रहा है उसमें प्रतिदिन वाहन मालिकों द्वारा वाद विवाद की स्थिति निर्मित होती है।
सोमवार की रात 9:15 बजे सड़क अपूर्ण है कहकर टोल न दिए जाने पर, टोल कर्मियों और वाहन मालिकों में मारपीट हुई है जिसकी रिपोर्ट थाना में दर्ज कराई गई है।
टोल प्लाजा में भी लगाए गए उपकरण सही तरह से कार्य नहीं कर रहे हैं फास्टैग रीडर, बूम बैरियर कंप्यूटर सिस्टम कोई भी सही कार्य नहीं कर रहा है ,वाहनों को टोल प्लाजा पार करने में 10 से 20 मिनट का समय लग रहा है !
समय रहते प्रशासन द्वारा अगर संज्ञान नहीं लिया जाता तो आने वाले समय में कोई बड़ी घटना की स्थिति निर्मित होने से इनकार नहीं किया जा सकता वही अब जल्द टोल प्लाजा की मनमानी के खिलाफ एक पीआईएल दायर करने का मूड बनाया जा रहा है।

You May Also Like