जीपीएम पहुंचे आईजी डांगी, पेंड्रा थाने का निरीक्षण कर मातहतों को चेताया,कहा अच्छी पुलिसिंग नही करने वालो पर करुगा कार्रवाई..

जीपीएम. रेंज आईजी रतनलाल डांगी को सरगुजा का अतिरिक्त चार्ज मिलने के बाद श्री डांगी लगातार दौरे पर पर है,सरगुजा की पुलिसिंग का हालचाल लेकर कोरिया से लौटते वक्त आईजी ने जीपीएम जिले के पेंड्रा थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने सीएम और डीजीपी के निर्देशो का पालन करने की सीख जीपीएम पुलिस को दी है वही चेताया है कि अगर किसी पुलिस अफसर या स्टाफ की अवैध कारोबार में संलिप्तता की शिकायत आई तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा।

रेंज के पुलिस थानों के आकस्मिक निरीक्षण के तहत बिलासपुर आईजी डांगी जांजगीर ,रायगढ़ ,सरगुजा, सूरजपुर एवम् कोरिया में निरीक्षण करते हुए जीपीएम जिले के थाना पेंड्रा पहुंचे।
आईजी ने स्टाफ को ब्रीफ करते हुए सबसे पहले मुख्यमंत्री सुर डीजीपी के निर्देशों का जिसमे अवैध गतिविधियों जैसे जुआ, सट्टा, नशा के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करने की हिदायत दी। उन्होंने स्पष्ट शब्दों ने चेतावनी दी की ऐसी गतिविधियों को प्रश्रय देने वालों को बिना स्पष्टीकरण के सेवा से बर्खास्त कर दिया जाएगा साथ ही सामान्य लोगों के साथ संवेदनशील रहने की समझाइश दिया गया।

चिटफंड कंपनियों के संचालकों जो अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए है टीम बनाकर करवाई करने को कहा गया। गुंडा गर्दी करने वाले, महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों एवम् भूमाफियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया ।इसके बाद थाना परिसर का अवलोकन किया ,स्टाफ क्वार्टर्स को देखा जिसमें कुछ जर्जर हालत में पाए गए ,किसी प्रकार की दुर्घटना न हो इसलिए सुरक्षात्मक उपाय करने एवम् मरम्मत के लिए प्रस्ताव भेजने एसपी को निर्देश दिए। स्टाफ से परिचयात्मक चर्चा किया एवम् उनकी समस्याओं को सुना ।
थाने के रिकॉर्ड्स को चेक किया जो कि बहुत अच्छी तरह मेनटेन पाया गया। लंबे समय से पड़े पुराने रिकॉर्ड्स को नष्ट करने का निर्देश आईजी ने दिए।

उन्होंने थाना प्रभारी प्रवीण दुबे एवम् स्टाफ के कार्यों प्रभावित होकर इनको आईजी ने इनाम का प्रतिवेदन भेजने एसपी को भेजा है।

You May Also Like