छत्तीसगढ़ में ED की रेडः भाजपा नेता, राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष सहित रायपुर, दुर्ग और कोरबा में 20 जगहों पर चल रही जांच.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रेड पड़ी है। ईडी ने रायपुर में 2, दुर्ग में 2 और कोरबा में एक राइस मिलर्स और कारोबारियों के यहां दबिश दी है। ईडी ने रायपुर के तिल्दा में अमित चावल उद्योग, तिरुपति राइस मिल, दुर्ग में छत्तीसगढ़ राइस मिलर एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रूंगटा और किशोर सोल्टेज के मालिक कमल अग्रवाल, कोरबा में भाजपा के कोषाध्यक्ष और राइस मिलर्स गोपाल मोदी के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की है। ईडी की टीम इन कारोबारियों व मिलर्स से जुड़े घर, कार्यालय सहित 20 ठिकानों पर दस्तावेजों की जांच कर रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम कोरबा के मेन रोड निवासी वरिष्ठ भाजपा नेता गोपाल मोदी के घर शुक्रवार की सुबह पहुंची। सशस्त्र सुरक्षा कर्मी घर के बाहर तैनात हैं। किसी को घर के अंदर से बाहर और बाहर से किसी को अंदर नहीं जाने नहीं दिया जा रहा है। गोपाल मोदी राइस मिल के मालिक हैं, उनकी एक सिनेमा घर भी संचालित है। उनका भाई एक माल का मालिक हैं। राइस मिलर्स और कारोबारियों के घर में ईडी की रेड किस वजह से पड़ी है यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। ईडी के अफसर भी कोई जानकारी नहीं दे रहे हैं। जांच देर रात तक चलने की संभावना है।

कोल, शराब और महादेव एप की जांच कर रही ED
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) छत्तीसगढ़ में कोल स्कैम, कथित शराब घोटाला, महादेव सट्टा एप, जमीन घोटाला, डिस्ट्रिक्ट मिनरल्स फंड (डीएमएफ) में जांच कर रही है। कई नेता और आईएएस अफसर जेल में हैं। ऐसी चर्चा है कि यह कार्रवाई नान घोटाले से संबंधित हो सकती है। सरकारी चावल में कमीशन की वसूली, छत्तीसगढ़ सरकार के पीडीएस सिस्टम में गड़बड़ी की जांच करने ईडी कोरबा पहुंची है। इसी कड़ी में राइस मिल के मालिक और गोपाल मोदी के घर रेड की खबर आ रही है।

You May Also Like