घर में गुप्त कोठरी बनाकर चला रहे थे अवैध हथियारों की फैक्ट्री, दो गिरफ्तार

Morena News: गोपियापुरा गांव के बीचों बीच एक मकान में चल रहे अवैध हथियार बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने दो आरोपितों काे गिरफ्तार किया है। साथ ही मौके से अवैध हथियार भी बरामद किए हैं।Morena News: घर में गुप्त कोठरी बनाकर चला रहे थे अवैध हथियारों की फैक्ट्री, दो गिरफ्तारअवैध हथियारों के कारखाना जिसे पुलिस ने पकड़ा

  1. गोपियापुरा गांव में चल रहा था कारखाना
  2. पुलिस ने दो आरोपितों को किया गिरफ्तार
  3. औजार सहित 12 कट्टे किए जब्त

Morena News मुरैना। सराय छोला थाना क्षेत्र के गोपियापुरा गांव के बीचों बीच एक मकान में चल रहे अवैध हथियार बनाने के कारखाने को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने मौके से इन हथियारों को बनाने वाले कारीगर सहित उसके सप्लायर साथी को भी गिरफ्तार किया है। खास बात यह है कि इस कारखाने को मकान में बने एक गुप्त कोठरी में संचालित किया जा रहा है, जिसके अंदर भी घुसने के लिए महज दो फीट के करीब गेट था। यह कोठरी ऐसी थी कि घर में आने वाले व्यक्ति को इसका पता ही न चल सके। पुलिस अब पकड़े गए दोनों आरोपितों से उनके अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि चुनावों को मद्देनजर रखते हुए पुलिस इन दिनों अवैध हथियारों पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है। हर थाना प्रभारी को अवैध हथियार धारकों पर कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए है। जिसके चलते पुलिस लगातार इनकी धर पकड़ में जुटी हुई है। रविवार को सायबर सेल को सूचना मिली कि छत्ते का पुरा की पुलिया पर एक युवक काली टीशर्ट में अवैध हथियार लेकर जा रहा है। इसी सूचना पर सरायछौला और कोतवाली की टीम ने जाकर युवक को पकड़ लिया। युवक हाथ में एक थैला लिए हुए था, जिसकी तलाशी ली तो उसमें एक 315 बोर का कट्टा मिला। पकड़ा गया युवक पलपुरा का वीरेंद्र बघेल था। पुलिस ने उसे पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो वीरेंद्र ने बताया कि वह यह कट्टा गोपियापुरा से लेकर आया है, जहां इनको बनाने का कारखाना है।

आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

सूचना पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान एक युवक को पकड़ा गया। जो कि युवक गोपियापुरा का सुंदर कुशवाह था, जो इस अवैध कारखाने को चलाने का काम करता था। घर की तलाशी लेने पर घर के अंदर सीढ़ियों के पास से गए एक रास्ते पर दो फीट के करीब रास्ता दिखा। जिसके अंदर एक गुप्त कोठरी बनी हुई थी। जिसमें अवैध हथियारों का यह कारखाना चल रहा था। यहां देखा तो हथियार बनाने के औजार, बने हुए कट्टे और कुछ आधे बने हुए कट्टे रखे थे। पुलिस ने इस सारे सामान को जब्त किया। वहीं सुंदर कुशवाह और वीरेंद्र बघेल को गिरफ्तार उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। इस मामले में पुलिस को शक है कि उनके साथ अन्य लोग भी इस कारखाने के संचालन में शामिल हो सकते हैं। इसलिए पुलिस दोनों से पूछताछ करने में जुटी है।

पूर्व में भी कारखाना चलाते पकड़ाया था सुंदर

सुंदर कुशवाह अवैध हथियार बनाने का कारीगर है, जो अपने घर में ही इस कारखाने को चला रहा था। सुंदर को पुलिस ने पूर्व में भी गिरफ्तार किया था। इसके बाद वह फिर से इस काम में जुट गया। इस बीच पुलिस सुंदर कुशवाह के सप्लायरों की पूरी चेन तक पहुंचने के लिए पूछताछ कर रही है। सुंदर के इस अवैध कारखाने से पुलिस ने एक 315 बोर की अधिया, 11 कट्टे, दो कट्टों की अधबनी बाडी, दो 315 बोर की नाल, 12 जिंदा राउंड, 315 बोर के राउंड के खाली खोके, कुल्हाड़ी, हथौड़े सहित अवैध हथियार बनाने के अन्य औजार भी जब्त किए हैं।

You May Also Like