धरम लाल कौशिक ने कहा,छलावे की दूसरी सूची है कांग्रेस का घोषणा पत्र.

•भाजपा प्रत्याशी धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कांग्रेस को कसा तंज.

बिलासपुर. भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस के जारी घोषणा पत्र को छलावा की दूसरी सूची बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने एक बार फिर से जनता को छलने की स्कीम तैयार की है इससे पहले भी 2018 के विधानसभा चुनाव में इस तरह के 36 बिंदु के झूठे लुभावन देकर घोषणा पत्र जारी किया था और सत्ता पायी थी।

पिछले पांच सालों में कांग्रेस ने जितने भी वादाखिलाफ़ी की है उसे जनता कभी भूल नहीं सकती है क्योंकि जो सरकार अपने पिछले घोषणा पत्र को पुरा नहीं कर सकती ऐसी सरकार पर जनता कभी भरोसा नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गंगा मैया की झूठी कसम खा कर शराबबंदी की घोषणा की थी किन्तु शराब बंदी करने के बजाय होम डिलीवरी की, शराब में 2000 करोड़ रु से अधिक कर घोटाले किये। बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता नहीं दे पायी, युवाओं को रोजगार नहीं दे पायी यह सरकार ने पुरी तरह से आत्मसात किया है। बिजली बिल हाफ का वादा किया था बिजली ही हाफ कर दी साथ ही दिन प्रतिदिन बिजली का दर बढ़ाते गयी, पिछले पांच सालों तक जनता को सारी मुलभुत सुवधाओं के लिए दर दर भटकना पड़ा,उन्हें न बिजली मिला, न पानी। इसके बाद भी प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अख़बारों में बताते है की इन्होंने सारे घोषणा पत्र पूरे कर दिये।

भाजपा प्रत्याशी कौशिक ने कांग्रेस की घोषणाओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पिछ्ले घोषणा पत्र में कहा था कि हम कर्जा माफ करेंगे। यह घोषणा उनके पूर्व के जन घोषणा पत्र में भी थी। जन घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी ने कहा है वह बातें पूरी नहीं हुई यह उसका एक जीता जागता उदाहरण है कि आज छत्तीसगढ़ के कांग्रेस फिर से कर्ज माफी की बात घोषणा पत्र में रखी है। पिछले बार जो कर्ज माफी की बात उन्होंने कही थी उसमें दीर्घकालिक, अल्पकालिक, ट्रैक्टर से संबंधित लोन और तो और प्राइवेट लोन की बात भी हुई थी जिसको मुख्यमंत्री ने माफ नहीं किया। 5 साल बीतने के बाद फिर से मुख्यमंत्री जी एक जुमला फेकते हैं। उन्होंने केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा देने की बात कही है। पहले 12वीं तक मुफ्त शिक्षा की बात कही थी। पांच साल बाद फिर केजी पर आ गए साफ है कि पिछली घोषणा हवा में उड़ गई। नौवीं तक के बच्चों को साइकिल देने कहा था नहीं मिली। महतारी सम्मान के लिए 500 रुपए देंगे कहा गया था। 4 गैस सिलेंडर फ्री में देने कहा था आज तक गैस सिलेंडर फ्री में आया नहीं। महतारी सम्मान मिला नहीं और इसके बाद अभी कांग्रेस कहती हैं कि हम 500 रुपए प्रति सिलेंडर सब्सिडी महिलाओं के खाते में जमा करेंगे। बुजुर्ग पेंशन देने की बात सिर्फ कागजों तक ही रही इन्होंने महिलाओं के साथ में धोखा किया। इन्होंने 1000 रुपए बुजुर्ग पेंशन और जो 70 साल से ऊपर है उन्हें 1500 सौ रुपए देने कहा था नहीं दिया। इन्होंने बुजुर्गों को भी नहीं छोड़ा धोखा देने में ये किसी को भी नहीं छोड़ते हैं। कांग्रेस अब अपने झूठ के सहारे जनता को नहीं छल सकती क्योंकि जनता कांग्रेस के सारे नीति को समझ चुकी है और अब वह इनके झूठे लुभावन में आने वाली नहीं है।

You May Also Like