“रिश्वत मांगने के आरोप में अर्थ एवं सांख्यिकी विभाग के दो अफसरों पर केस दर्ज किया गया,,

लखनऊ(omgnews.co.in): रिश्वत मांगने के आरोप में अर्थ एवं सांख्यिकी विभाग के दो अफसरों पर केस दर्ज किया गया है. विभागीय निदेशक एके पवार और अपर सांख्यिकी अधिकारी शक्ति पाल सिंह पर एफआईआर दर्ज हुई है. जानकारी के मुताबिक, ट्रांसफर के एवज में महिला कर्मचारी से वो दो लाख की घूस मांग रहे थे. पीड़िता ने घूस मांगते दोनों अफसरों की कॉल रिकॉर्डिंग मुख्यमंत्री को भेजी और साथ में लिखित शिकायत भी दी, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए हुसैनगंज कोतवाली में दोनों अफसरों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम में एफआईआर दर्ज की गई है.

अर्थ एवं सांख्यिकी विभाग के दो अफसरों पर FIR, ट्रांसफर के एवज में मांग रहे थे रिश्वत

जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा कि बीते 31 मई को एक महिला कर्मचारी का तबादला इलाहाबाद से कानपुर कर दिया गया था. महिला ने इस सिलसिले में एके पवार से मुलाकात की और पारिवारिक समस्याओं के चलते एक साल तक तबादला रोकने की गुजारिश की. महिला का आरो है कि निदेशक एके पवार ने महिला को इलाहाबाद में तैनात अपर सांख्यिकी अधिकारी शक्ति पाल सिंह से इस सिलसिलें में बात करने को कहा.

महिला का आरोप है कि 13 जून को शक्ति पाल सिंह से उन्होंने बात की, तो उन्होंने ट्रांसफर रोकने के एवज में दो लाख की घूस मांगी. महिला ने दोनों अफसरों एके पवार और शक्ति पाल सिंह की कॉल को रिकॉर्ड किया और लिखित शिकायत मुख्यमंत्री के दफ्तर में कर दी. मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री दफ्तर से इसकी जांच कराई गई. जांच में दोनों अफसर दोषी पाए गए, जिसके बाद दोनों अफसरों के खिलाफ लखनऊ के हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई.

You May Also Like