शाबास टीम कोरिया: आफत में थी 4 मासूमों की जान 2 घण्टे का रेस्क्यू और सकुशल नदी के तेज बहाव से बच्चे बाहर, एसपी की टीम को बधाई लेकिन पैरेंट्स को चेताया..

कोरिया. जाको राखे जाको राखे साइयां मार सके ना कोई इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है जिला व पुलिस प्रशासन की टीम ने,नदी में नहाने गए चार मासूमों की जान जिला व पुलिस प्रशासन की टीम ने काफी जद्दोजहद के बाद बचाई है। नहाते हुए अचानक पानी के तेज बहाव आने से बच्चे बहने लगे थे इस बीच बच्चों ने भी साहस दिखाया और चट्टान को पकड़ कर अपनी जान बचाने करीब दो घंटे से ज्यादा जुटे रहे। वो तो भला हो जिला और पुलिस के अफसरों का जिन्होंने तत्काल मौके पर पहुंच रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए और सही सलामत चारो बच्चों को बाहर निकाला। इस घटना के पुलिस कप्तान ने बच्चों को सकुशल पाकर के खुशी जाहिर और रेस्क्यू टीम को बधाई देकर पैरेंट्स से चेताया है कि बारिश के समय अपने बच्चों को नदी-तालाब में नहाने न जाने दे।

मिली जानकारी के अनुसार मनेन्द्रगढ़ क्षेत्र अंतर्गत बोरा नदी में 04 बच्चे नहाने के लिए गए हुए थे जहाँ पर नदी में अचानक बहाव तेज हो जाने से चारों बच्चे अपने हौसले को कायम रखते हुए चट्टान को पकड़े हुए थे। जैसे ही इसकी खबर मनेन्द्रगढ़ थाना प्रभारी सचिन सिंह को मिली उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार, एस डी एम, एवं रेस्क्यू टीम को दी साथ ही बिना देर किए अपने दल के साथ उक्त स्थान के लिए रवाना हो गए। बारिश के कारण फ़्लैश वाटर आने से बच्चे नदी में फस गए थे, बिना किसी का इंतजार कर पुलिस टीम के जाबांज अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा एक सीढ़ीनुमा पुल बनाकर रस्सी की मदद से नदी के बहाव में फंसे 4 बच्चों को बड़ी जद्दोजहद के साथ बाहर निकाला गया, सम्पूर्ण रेस्क्यू 02 घंटे चला। प्रत्यक्षदर्शियों एवं स्थानीय जनता द्वारा कोरिया पुलिस की तत्परता, जाबांजी की काफी सरहाना की है।

उक्त रेस्क्यू में सहायक उप निरीक्षक आर भगत, आरक्षक राकेश शर्मा, नगर सैनिक सुरेश रजक व अन्य कर्मचारी शामिल रहे मौके पर तहसीलदार बजरंग साहू, एस डी एम श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर, आरपीएफ के अधिकारी मौजूद रहे।

बारिश के दिनों में बच्चों का रखें ध्यान.. एसपी

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने है कि परिजनों की विशेष जवाबदारी बनती है कि तेज बारिश हो तो ध्यान रखें कि बच्चों को अकेले बाहर नदी तालाब में नहाने के लिए ना भेजें साथ ही उन्होंने थाना मनेंद्रगढ़ के पुलिस कमर्चारियों की सरहाना भी की।

You May Also Like