वीडियो- सीएम बघेल ने खाद की आपूर्ति के लिए मोदी सरकार और यूपी सरकार की मनमामी पर क्यो कसा तंज,स्वर्गीय कश्यप का जाना बताया अपूर्णीय क्षति.

बिलासपुर. प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल का कुछ देर के लिए शहर आगमन हुआ। भातृसंघ के संस्थापक सदस्य,पूर्व सांसद स्व रामाधार कश्यप की पुण्यतिथि के अवसर पर लखीराम ऑडिटोरियम में आयोजित स्व रामाधार कश्यप की कृतित्व और व्यक्तितव पर आधारित पुस्तक पृथक छत्तीसगढ़ आंदोलन के दुर्धर नायक के विमोचन कार्यक्र्म में शामिल हुए सीएम ने खाद की कमी,ट्रेनों के कैंसिलेशन और यूपी सरकार की मनमामी पर निशाना साधा।

खाद की कमी को लेकर कहा.

सीएम बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा खाद की आपूर्ति केवल अभी 75% ही की गई है। जितना हमने डिमांड किया है। उसका केवल 75% ही खाद उपलब्ध कराया गया है।

हम लगातार कोशिश कर रहे हैं, भारत सरकार को डिमांड भेज रहे हैं। हमारे अधिकारी लगातार लगे हुए हैं कि खाद की आपूर्ति पूरी हो।

ट्रेनों के कैंसलेशन को लेकर जताई नाराजगी.

सीएम ने कहा कि यात्री ट्रेनों को लगातार बंद करना बेहद दुर्भाग्य जनक है.एक दो दिन या सप्ताह भर समझ मे आता है। लेकिन महीनों- महीनों तक हजारों ट्रेनों को रोकना यह कतई उचित नहीं है।

जो गरीब, मीडिल क्लास के लोग हैं उनके यात्रा के लिए सबसे सस्ती सुविधा थी रेलवे,लेकिन कोयले की आपूर्ति के नाम पर पैसेंजर ट्रेनों को बंद करना मैं नहीं समझता कि उचित कदम है।

यूपी सरकार पर साधा निशाना.

मुख्यमंत्री ने यूपी सरकार और वहां की पुलिस की कार्यप्रणाली पर कहा कि कोर्ट के आदेश से वहां गिरफ्तारी करने गए थे।

आरोपी को बचाने का काम कर रही है उत्तर प्रदेश पुलिस यह दुर्भाग्य की बात है। हमारे पास न्यायालय का आदेश था, उत्तर प्रदेश पुलिस के पास कुछ नहीं था।

स्वर्गीय कश्यप के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता.

भातृसंघ के संस्थापक सदस्य पूर्व सांसद स्व रामाधार कश्यप की पुण्यतिथि के अवसर पर सीएम ने कहा कि स्वर्गीय कश्यप का समाज में योगदान भुलाया नही जा सकता,

सीएम ने जिला प्रशासन को स्व रामाधार कश्यप की स्मृति में शहर में कोई एक चौक चिन्हाकित कर उनकी मूर्ति लगाने का निर्देश दिया है।

You May Also Like