टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमों के बीच मचेगा घमासान, टीम इंडिया के स्क्वॉड के ऐलान की तारीख आई सामने

ICC T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 2 जून से होनी है. टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल भी आईसीसी ने जारी कर दिया है. ऐसे में अब बस फैन्स को अपनी पसंदीदा टीम के स्क्वॉड के ऐलान होने का बेशब्री से इंतजार है. T20 World Cup में हिस्सा लेने वाली टीमों को स्क्वॉड का ऐलान करने की आखिरी तारीख 1 मई हो सकती है. हालांकि अभी तक इसको लेकर आईसीसी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. वहीं संभावना है कि आईपीएल 2024 के समाप्त होते ही टीम इंडिया स्क्वॉड का ऐलान किया जा सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ICC T20 World Cup 2024 में हिस्सा लेने वाली टीमों को 1 मई तक 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान करना होगा. इसके अलावा 15 सदस्यीय स्क्वॉड में 25 मई तक बदलाव किया जा सकेगा. इसके बाद अगर कोई बदलाव करना होगा तो इसके लिए आईसीसी टेक्निकल कमिटी का अप्रूवल लेना होगा. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की प्राइज मनी का ऐलान भी जल्द किया जाएगा.

2 जून को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ओपनिंग मैच अमेरिका और कनाडा के बीच खेला जाना है. यह पहला मौका होगा जब टी20 वर्ल्ड कप का आगाज दो असोसिएट देशों के बीच मैच के साथ होगा.

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लीग राउंड मैचों की बात करें तो चार में से तीन मैच न्यूयॉर्क में खेले जाएंगे और एक मैच लॉडरहिल में होगा. इस लीग में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के साथ होगा. वहीं दूसरा मैच 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होगा. साथ ही तीसरा मैच 12 जून को अमेरिका के साथ होगा और 15 जून को लीग राउंड का आखिरी मुकाबला कनाडा के साथ होगा.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में इन 20 टीमों में वेस्टइंडीज, अमेरिका, इंग्लैंड, पाकिस्तान, इंडिया, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नीदरलैंड, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, पीएनजी, कनाडा, नेपाल, ओमान, नामीबिया, युगांडा शामिल है.

You May Also Like