पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौटे ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला

ICC CWC 2023: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए इंग्लैंड (AUS vs ENG) के खिलाफ अगले मैच से पहले एक और बुरी खबर सामने आई है. फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) गुरुवार को निजी कारणों से अनिश्चितकाल के लिए स्वदेश (Return to Australia) लौट गए. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) भी इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के अगले विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) मुकाबले के लिए कनकशन के कारण उपलब्ध नहीं होंगे. मार्श पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी वापसी की कोई समय सीमा नहीं बताई है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि समय आने पर टीम में उनकी वापसी की समय सीमा की पुष्टि की जाएगी. मार्श की गैरमौजूदगी में शनिवार, चार नवंबर को अहमदाबाद (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए कैमरन ग्रीन को टीम में जगह मिल सकती है. मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने हालांकि उम्मीद जगाई है कि मार्श विश्व कप के लिए भारत वापस आ सकते हैं. स्टोइनिस फिटनेस हासिल कर चुके हैं और इंग्लैंड के खिलाफ मैच में खेल सकते हैं. उन्होंने कहा कि मार्श के परिवार में कोई समस्या (Family problem) है और हम सभी को पता है कि परिवार काफी महत्वपूर्ण है, असल में सबसे महत्वपूर्ण. वह सही चीज कर रहा है और वह स्वदेश जा रहा है. वह उन लोगों के पास जा रहा है जिनके पास होने की जरूरत है.

मार्कस स्टोइनिस को वापसी की उम्मीद

स्टोइनिस ने कहा कि ‘मुझे नहीं लगता कि मार्श की वापसी का कोई समय सीमा है लेकिन मुझे यकीन है कि घर में सभी जरूरतों को पूरा करने के बाद वह वापस लौटेंगे. बुधवार रात उसने मुझे संदेश भेजा कि मुझे स्वदेश लौटना पड़ रहा है और फिर मैं इस विश्व कप को जीतने के लिए वापस आऊंगा जो उसकी मानसिकता को बताता है’. स्टोइनिस ने कहा कि ‘उन्हें मार्श की कमी खलेगी’.

गौरतलब है कि गोल्फ कोर्स पर लगी चोट के कारण मैक्सवेल पहले ही शनिवार को होने वाले मुकाबले से बाहर हो गए हैं और मार्श के भी उपलब्ध नहीं होने से पांच बार के विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की राह थोड़ी मुश्किल हो जाएगी जो नॉकआउट में जगह पक्की करने की कोशिशों में जुटा है.

You May Also Like