एनटीपीसी सीपत में अंतर जिला फुटबाल चैंपियनशिप का शुभारंभ.

बिलासपुर. एनटीपीसी सीपत में शुक्रवार को अंतर जिला फुटबाल चैंपियनशिप का शुभारंभ किया गया। चैंपियनशिप का शुभारंभ कार्यक्रम के परियोजना प्रमुख रमानाथ पुजारी, मुख्य महाप्रबंधक (सीपत), द्वारा छत्तीसगढ़ फुटबाल एशोसिएशन के वरिष्ठ अधिकारियों, एनटीपीसी के अधिकारियों व यूनियन व एशोसिएशन के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया गया।

मुस्ताक अली प्रधान, उपाध्यक्ष चयन समिति छत्तीसगढ़ फुटबाल एशोसिएशन ने अपने उद्बोधन में कहा कि वर्ष 2016 से एनटीपीसी सीपत द्वारा छत्तीसगढ़ फुटबाल एशोसिएशन को भरपूर सहयोग मिल रहा है, जिससे यहाँ के फुटबाल खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने में काफी मदद मिल रही है। इसके लिए उन्होंने एनटीपीसी सीपत प्रबंधन का आभार व्यक्त किया। मुख्य अतिथि रमानाथ पुजारी ने अपने संबोधन में सभी खिलाड़ियों को बेहतर खेल प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएँ दी तथा राष्ट्रीय टीम में चयन हेतु भरसक मेहनत करने का सुझाव दिया।
अंतर जिला चैंपियनशिप का उद्घाटन मैच रायगढ़ तथा राजनांदगाँव की टीम के बीच खेला गया। उद्घाटन मैच से पहले मुख्य अतिथि तथा अन्य उपस्थित अतिथियों से सभी खिलाड़ियों का परिचय कराया गया तथा मुख्य अतिथि द्वारा फुटबाल किक के साथ चैंपियनशिप की शुरुवात हुई। चैंपियनशिप के पहले मैच में राजनांदगाँव ने रायगढ़ की टीम को 7-1 से शिकस्त दी, जबकि खेले गए दूसरे मैच में नारायणपुर की टीम ने कोरिया की टीम को 21-0 हराया। इस मैच के दौरान सभी खिलाड़ियों ने खेल भावना का भी बेहतर प्रदर्शन किया। चैंपियनशिप 23 अगस्त तक चलेगी तथा चैंपियनशिप की समाप्ति के बाद चयन समिति के द्वारा 30 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा, जिसे 21 दिनों तक कोचिंग कैंप में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इस चैंपियनशिप में कुल आठ जिलों की टीमें भाग ले रही है, जिनमें रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग रायगढ़, राजनांदगाँव, नारायणपुर, कोरिया और सुरजपुर की टीम सम्मिलित है।
इस अवसर पर अरुण वार्ष्णेय, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), अविजीत चटर्जी, महाप्रबंधक (तकनीकी सेवाएं), एस वी डी रविकुमार, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन), एनटीपीसी के अधिकारियों व यूनियन व एशोसिएशन के प्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

You May Also Like