नवरात्रि पर शहर के पुलिसिंग की नब्ज टटोलने आईजी डांगी निकले शहर भ्रमण पर,OMG से कहा दुर्गा विसर्जन को लेकर हो सकता है रूट डायवर्शन.

बिलासपुर. महाष्टमी के अवसर पर आईजी रतनलाल डांगी ने शहर के मुख्य चौक चौराहों का निरीक्षण किया। आईजी ने एक छोर से दूसरे छोर तक बड़ी व ऐसी दुर्गा समितियों के पंडाल को देखा जहां-जहां से ट्रैफिक व्यवस्था बाधित हो सकती है। अचानक दौरे पर निकले आईजी डांगी के शहर भ्रमण की जिला व पुलिस प्रशासन को खबर भी न लगी और आईजी शहर का हाल जानने के बाद नवरात्रि के अंतिम दो दिन,दशहरा और दुर्गा विसर्जन की सारी व्यवस्थाओं को लेकर प्लानिंग शुरू कर दी है।

आईजी रतनलाल डांगी शहर के निरीक्षण के लिए अचानक निकल पड़े। ‘OMG NEWS’ से चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि नवरात्रि के विशेष दिन महाष्टमी के मौके पर शहर के मुख्य दुर्गा पंडालों के साथ अन्य सारी व्यवस्था देखना जरूरी था ताकि शाम से देर रात तक होने वाली भीड़ को किसी तरह की कोई परेशानी न हो,खासकर बड़े छोटे दुर्गा पंडालों के आसपास ट्रैफिक व्यवस्था को भी देखा गया है। सिविल लाइन एरिया से होते हुए लिंक रोड, तारबाहर, तोरवा,रेलवे से होते हुए दयालबंद,गोलबाजार और तेलीपारा व पुराना बस स्टैंड का एक चक्कर आईजी डांगी ने लगाया। इस दौरान आईजी को कोतवाली चौक के पास भीड़ दिखाई दी। जिसे लेकर आईजी ने सीएसपी कोतवाली स्नेहील साहू से फोन पर भीड़ के बारे में जानकारी ली और त्योहारी सीजन में पुलिसिंग टाइट रखने के निर्देश दिया। इधर आईजी के शहर भ्रमण की जिला प्रशासन व उनके मातहतों को भनक तक न लगी और आईजी ने शहर की पुलिसिंग की नब्ज टटोल ली।

नशा करने वालो पर होगी कारवाई.

आईजी ने बताया कि देर रात की चेकिंग के अलावा नवरात्रि,दशहरा और विशेष तौर पर दुर्गा विसर्जन पर नशा करने वालो को चेक किया जाएगा। नशे में कोई अनहोनी हो इससे पहले ऐसे लोगो के खिलाफ कारवाई की जाएगी।

रूट डायवर्शन की प्लानिंग.

इस बार गुरुवार पांच अक्टूबर को होने वाले दुर्गा विसर्जन को लेकर दुर्गा समितियों के रूट डायवर्शन की प्लानिंग आईजी डांगी द्वारा की जा रही है। चाक चौबंद व्यवस्था के साथ समितियों को किसी भी तरह के विवाद से बचाने आईजी रूपरेखा तैयार कर मातहतों से आईजी चर्चा करेंगे आईजी की माने तो दुर्गा विसर्जन की रात महिलाओं और बच्चों को कोई परेशानी न हो इसका पूरा ख्याल पुलिस द्वारा रखा जाएगा। सब कुछ सही राह तो देवकीनंदन चौक से रिवर व्यू और पुराना बस स्टैंड से कोतवाली चौक की तरफ आने वाली दुर्गा समितियों को सीधा हटरी चौक निकालने की प्लानिंग की जा रही है। इसके लिए निगम प्रशासन और कुछ सामाजिक संस्थाओं से भी बात की जाएगी।

आईजी ने किया अलर्ट.

रेंज आईजी डांगी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि उत्तरप्रदेश के भदोही में दुर्गा पंडाल में आग लगने से जनहानि हुई है। ऐसी दुर्घटना अपने क्षेत्र में ना हो अतः सभी दुर्गा पूजा समितियों को एतिहात बरतने एवं आग बुझाने के लिए आवश्यक व्यवस्था रखने निर्देशित करे।दुर्गा पूजा समितियों को भी ऐसी घटनाएँ न हो इसके लिए योजना बना लेना चाहिए, साथ ही पुलिस अधीक्षक अपने क्षेत्र के एसडीआरएफ टीम और नगर निगम के फायर ब्रिगेड को तैयार स्थिति में रखवाना सुनिश्चित कर ले
किसी भी प्रकार की सूचना पर बिना समय खोए तुरंत करवाई करने की स्थिति में रहे।

You May Also Like