वैक्सीनेशन सेंटरों में लटके ताले, कोरोंना संक्रमण रोकने अभियान को तगड़ा झटका ,रोज लौट रहे है हजारों की संख्या में लोग इंजेक्शन की आपूर्ति कब तक होगी,किसको पता नही..

बिलासपुर. शहर के कोरोना टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन की किल्लत एक बड़ी समस्या बन गई है। इसके चलते टीकाकरण केंद्रों में ताले लटके रहे। लोग बगैर टीकाकरण के ही वापस लौटने को मजबूर रहे। अव्यवस्था का आलम यही नहीं सीमित रहा बल्कि दूर दराज जगहों से आए लोगों वैक्सीन की आपूर्ति कब तक होगी इसको बताने के लिए विभाग का कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति मौके पर नजर नहीं आया।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकार वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर फोकस कर रही है, लेकिन पिछले दिनों से कई जगहों में वैक्सीन की कमी बड़ी समस्या बनी हुई है। वहीं तीसरे लहर की आशंका से सरकार बचाव के लिए तैयारी भी कर रही है परंतु इस तैयारी को वैक्सीन नहीं लगने पर करारा झटका लग सकता है। इसके मद्देनजर सरकार लगातार वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा हो सके इसके लिए तमाम प्रयास कर रही हैं लेकिन जमीनी हकीकत बिल्कुल उल्ट हैं। आज शहर के नूतन चौक ,देवकीनंदन टीकाकरण केंद्र में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए सुबह से ही पहुंच गए। लेकिन उन सभी को आज केंद्रों ताले लटके मिले। बैगर वैक्सीन लगा़ए ही लौटना पड़ा।यह सिलसिला पिछले कई दिनों से चल रहा है।

वैक्सीन की आपूर्ति नियमित रूप से कब तक हो पाएगी। इसका जवाब फिलहाल किसी भी जिम्मेदार अधिकारी के पास भी नहीं है। इस संबंध में वैक्सीनेशन सेंटर से लौट रही रूपा मरकाम ने बताया कि आज कई दिनों से मैं वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटरों में जा रही हूं। वैक्सीन नहीं आने की जानकारी दी जाती है। आज मैं कई केंद्रों से घूमकर आ रही हूं लेकिन अब तक वैक्सीन नहीं लगी। अभी मैं शहर के देवकीनंदन स्कूल के बने सेंटर में आई हूं। यहां भी वैक्सीन नहीं होने की जानकारी दी गई। दो दिन बाद वैक्सीन आने की उम्मीद है।

You May Also Like