बडी खबर- मंत्री सिंहदेव ने नगरीय निकाय चुनावों के लिये कोरिया जिले का प्रभारी बनने से किया इंकार.

रायपुर. प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनावो के लिये कोरिया जिले का चुनाव प्रभारी बनाये जाने के 24 घण्टो के अंदर ही टीएस सिंहदेव ने प्रभारी बनने से इंकार कर दिया है। कल ही चुनाव समिति ने चुनाव प्रभारियो की लिस्ट जारी की थी। जिसमे सिंहदेव को कोरिया के बैकुंठपुर व शिवपुरचरचा नगरपालिका का चुनाव प्रभारी बनाया गया था।

दरअसल मनेन्द्रगढ़ के जिला घोषित होने के बाद से खण्डगवा ब्लाक को मनेन्द्रगढ़ जिले में शामिल किया जा रहा है। जबकि ब्लाक के कई गांव के लोग बैकुंठपुर जिले में ही बने रहना चाहते है। जिसके लिये जिले के नागरिक सर्वदलीय बैनर तले आंदोलन कर रहे हैं। एसे में सत्ताधारी पार्टी को नुकसान उठाने की आशंका भी हैं। इसी वजह से राजनैतिक नफे नुकसान को देखते हुए सिंहदेव द्वारा चुनाव प्रभारी बनने से इंकार किये जाने का कारण सूत्र बता रहें हैं। हालांकि बेमेतरा जिले के मारो नगर पंचायत में होने वाले चुनावों के लिए भी टीएस सिंहदेव को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। बेमेतरा जिले के प्रभारी मंत्री सिंहदेव ही हैं। बेमेतरा के अलावा कवर्धा का भी प्रभार मंत्री सिंहदेव के पास हैं।

कल जारी हुए चुनाव प्रभारियो की सूची में हर नगरीय निकाय के लिये उस जिले के प्रभारी मंत्री को ही चुनाव प्रभारी बनाया गया है। बस सिंहदेव को ही प्रभार वाले जिले के इतर जिले का चुनाव प्रभारी बना दिया गया हैं। सिंहदेव को कोरिया जिले के बैकुंठपुर व शिवपुर चर्चा नगर पालिकाओं का चुनाव प्रभारी बनाया गया हैं, जबकि कोरिया जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू हैं। साहू को कही का भी प्रभारी नही बनाया गया है। ऐसे में ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सिंहदेव का राजनैतिक कद कम करने के लिये इस तरह का फैसला लिया गया होगा। हालांकि सिंहदेव ने प्रभारी बनने से इनकार कर दिया है। जिसके बाद मंत्री शिव डहरिया को प्रभारी बनाये जाने का अंदेशा हैं।

मुझे प्रभारी बनाना ठीक नही और भी मंत्री है राज्य में.

इस मामले में मंत्री सिंहदेव ने कहा है कि राज्य के 10 जिलों में चुनाव होने हैं और प्रदेश में मुख्यमंत्री को छोड़ 12 अन्य मंत्री भी हैं। लिहाजा किसी भी अन्य मंत्री को वहां का चुनाव प्रभारी बनाया जाना ठीक रहेगा। मैं वहां कांग्रेस प्रत्याशी के लिये प्रचार तो जरूर करुंगा पर प्रभार वाले जिले से इतर मेरा अन्य जिले में प्रभारी बनना सही नही होगा।

You May Also Like