वाह- SP पटेल, जैसे ही सुना पढ़न्तु जयंती की दास्तान तत्काल गिफ्ट की साइकिल, अब 14 किलोमीटर स्कूल की दूरी आसानी होगी तय.

कोरबा. जिले के पुलिस कप्तान भोजराज पटेल का जैसा नाम वैसा ही काम, राजा भोज की तरह जनता की देखरेख और जरूरतमंदों की ततपर सहायता के लिए एक कदम आगे रहने वाले एसपी पटेल ने संवेदनशील पुलिसिंग की एक और मिसाल पेश की है। राज्य के मुखिया भूपेश बघेल के मंशा अनुरूप जनता और पुलिस के बीच की दोस्ताना संबंध बनाने के लिए अमलीजामा पहनाने में लगे एसपी ने पढ़ाई के लिए गांव की एक जुझारू बिटिया स्कूल जाने के लिए साईकिल गिफ्ट किया है ताकि अब वह घर से स्कूल तक की दूरी को बिना किसी परेशानी के तय कर सके।

ये है जयंती की कहानी.

जिले के विकासखंड पोड़ी-उपरोड़ा के ग्राम पंचायत तुमान का आश्रित मोहल्ला मैंनगढी में रहने वाली छात्रा शिक्षा के लिए संघर्ष की मिसाल बनी हुई है। अभाव भी उसके कदम स्कूल की दूरी तय करने के लिए थाम नहीं सके हैं। कक्षा आठवीं की छात्रा जयंती एक्का पिता फत्तेराम हर रोज मैनगढी से 7 किलोमीटर पैदल चलकर तुमान बस स्टैंड पहुंचती और बस के माध्यम से सिंधिया कन्या आश्रम जाती है। सिंधिया कन्या आश्रम में जगह नहीं मिलने के कारण जयंती अकेले 7 किलोमीटर की दूरी रोजाना तय कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार कन्या आश्रम सिंघिया में जगह नहीं मिलने के कारण छात्रा के लिए हर दिन आने-जाने में 14 किलोमीटर का फासला तय करना पड़ता है। स्थानीय लोगों सहित छात्रा के परिजन चाहते हैं कि उच्च अधिकारी तत्काल कार्यवाही करते हुए छात्रा को कन्या आश्रम में स्थान दिलाएं।

एक घंटे में मिली साइकिल.

बताया जा रहा है कि एसपी पटेल को जयंती के पढ़ाई को लेकर दिलचस्पी की बात सोशल मीडिया के माध्यम से पता चली जिसके बाद छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र आईपीएस अफसर ने तत्काल मातहतों को निर्देशित किया कि जयंती को स्कूल जाने एक साइकिल उनकी तरफ से दी जाए। थाना स्टाफ गांव पहुचा और पढन्तु बिटिया रानी को एसपी की ओर से साइकिल भेंट कर उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दिया। वही साइकिल पा कर भाव भोर हुई जयंती और उसके परिजनों ने एसपी भोजराज पटेल को दिल की गहराइयों से धन्यवाद दिया है।

You May Also Like