बड़ी खबर- चेकिंग के दौरान लग्जरी कार में राजधानी के अनिल-ललित ज्वेलरी शॉप दो स्टाफ पकड़ाए,जिले में दूसरी बड़ी कार्रवाई,एक करोड़,इक्यावन लाख चौदह हजार रुपए की चांदी,कैश व अन्य सामान बरामद.

महासमुंद. लक्जरी कार में उड़ीसा से राज्य की सीमा में भारी मात्रा में अवैध चांदी की खेप लेकर आ रहे दो तस्करों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। एसपी भोजराम पटेल के चार्ज लेने के बाद यह दूसरी बडी कार्रवाई जिले में की गई है। पुलिस ने आरोपियों से 251.900 किलो ग्राम की चांदी की ज्वेलरी बरामद की है जिसकी कीमत एक करोड़,इक्यावन लाख चौदह हजार रुपए आंकी गई है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि बुधवार को सिंघोडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल उड़ीसा बॉर्डर के पास पुलिस पार्टी द्वारा संदिग्ध वाहनो की चेकिंग की जा रही थी तभी बरगढ़ की तरफ से एक सफेद रंग की रेनॉल्ट डस्टर कार क्रमांक CG 04 CL 6777 तेज रफ्तार से राज्य सीमा में प्रवेश करते दिखाई पड़ी। पुलिस ने जब उक्त वाहन को चेक पोस्ट के पास रोका, कार में दो व्यक्ति बैठे हुए थे। जिनसे पूछताछ करने पर ड्राईवर के बगल सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम राम रूचि पटेल पिता जगन्नाथ पटेल उम्र 36 वर्ष निवासी बोरिया खुर्द संतोषी मंदिर के पास रायपुर एवं वाहन चालक ने अपना नाम शिव कुमार गंधर्व पिता फग्गू राम गंधर्व उम्र 24 वर्ष निवासी पचपेडी नाका रायपुर रहने वाला बताया।

इधर पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली गई तो पीछे डिक्की में अलग-अलग बैंग रखा हुआ मिला। इससे पुलिस टीम को संदेह हुआ और कार डिक्की को खुलवाकर चेक किया गया तो कार की डिक्की में अलग अलग 20 बैंग एवं 01 नग अटैची मिली, जिसे खोल चेक करने पर भारी मात्रा में चांदी की ज्वेलरी एवं नगदी रकम पुलिस को मिला।

राजधानी के व्यापारी का माल.

एसपी ने बताया कि बैंग चेक करने पर भारी मात्रा में चांदी के विभिन्न आभूषण (पायल, ब्रेसलेट, कडा, चुडा व अन्य आभूषण) एवं नगदी रकम रखे मिला। इस संबंध में पूछताछ करने पर वाहन में सवार दोनो व्यक्तियों नें बताया कि अनिल ललित ज्वेलर्स, सदर बाजार रायपुर में काम करते है। पुलिस की टीम द्वारा दोनो व्यक्तियों से नगदी रकम व चांदी की ज्वेलरी के संबंध में दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वह कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नही कर पाए। वही सिंघोडा पुलिस ने दोनो संदिग्धों से चांदी की ज्वेलरी व नगदी रकम के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं होने से चांदी की आभूषण वजनी करीबन 251.900 किलो ग्राम कीमती करीबन 1,51,14,000/- रूपये एवं वाहन रेनॉल्ट डस्टर कार क्र0 CG 04 CL 6777 सफेद रंग की कीमती करीबन 5,00,000 रूपये को एवं नगदी रकम 72,500 रूपये जप्त किया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *