तस्वीरें- एक ही हफ्ते में नशे के खिलाफ एसपी सिंह के ऑपरेशन निजात की बडी उपलब्धि,142 मुकदमे दर्ज 145 गिरफ्तार.

कोरबा. प्रदेश में ड्रग्स, नारकोटिक्स और अवैध नशे के खिलाफ कार्यवाही और जागरूकता अभियान के निजात के रचयिता आईपीएस संतोष सिंह के जिले की कप्तानी संभालने के बाद से ही उनके मार्गदर्शन में मातहतों द्वारा लगातार इस ओर कार्रवाई की गई। जिसके फलस्वरूप अलग-अलग थाना व पुलिस चौकियों में सिर्फ 1 हफ्ते में 142 मामले जिले में दर्ज किए गए और 145 आरोपी आरोपियों की गिरफ्तारी की गई।

राज्य की पुलिसिंग में ऑपरेशन निजात के रचयिता आईपीएस संतोष सिंह के जिले का चार्ज लेने के बाद ड्रग्स, नारकोटिक्स और अवैध नशे के खिलाफ कार्यवाही और जागरूकता अभियान के तहत की गई कार्रवाई का अच्छा प्रतिसाद मिला है।

पुलिस कप्तान सिंह के द्वारा अवैध नशे के खिलाफ अभियान चलाने की कसावट के बाद मातहतों ने भी एक हफ्ते में बेहतर रिजल्ट सामने लाया है। एसपी सिंह ने बताया कि निजात अभियान के अंतर्गत विगत 07 दिवस में अवैध शराब एवं नारकोटिक्स एक्ट के अंतर्गत अभियान चलाकर कार्रवाई की गई कि गई है।

जिसके अंतर्गत कुल 142 प्रकरण जिसमें 13 किलो 400 ग्राम गांजा , 2690 नग नशीला कैप्सूल,15 नग इंजेक्शन एवम लगभग 200 लीटर शराब जप्त किया गया है । 145 आरोपियों की गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

मालूम हो कि आईजी रतनलाल डांगी और कलेक्टर संजीव झा द्वारा पुलिस लाइन में नशा मुक्ति केंद्र का उद्घाटन कर जागरूकता निजात रथ को हरी झंडी दिखाई थी।

वही एसपी के निर्देश पर जिले में लोगों को नशे के विरुद्ध मीटिंग लेकर और होर्डिंग्स व वॉल राइटिंग करा जागरूक किया जा रहा है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *