नवयुवक कान्यकुब्ज विकास समिति ने मनाया संत गोस्वामी तुलसीदास की जयंती,विधायक पाण्डेय ने कहा,रामचरित मानस के वचनों का जीवन मे आत्मसात जरूरी.

बिलासपुर. संत गोस्वामी तुलसी दास की जयन्ती के अवसर पर नवयुवक कान्यकुब्ज विकास समिति के तत्वावधान में गोस्वामी तुलसीदास की प्रतिमा की पूजा अर्चना की गई। इस मौके पर नगर विधायक शैलेष पाण्डेय ने शिरकत की और समाज के वरिस्टजनों के साथ तुलसीदास जी के वचनों को याद कर एक स्वर ने उनके दोहे का स्मरण किया।

नवयुवक कान्यकुब्ज विकास समिति ने राधवेन्द राव सभा भवन परिसर में उनकी प्रतिमा में पूजा अर्चना की,समाज की वरिस्ट सदस्य पुष्पा दीक्षित और विधायक शैलेष पान्डेय ने मंत्रो उच्चारण के साथ पूरे विधि विधान से तुलसीदास जी की आराधना की,समाज के वरिस्टजनों सदस्यों के बीच नगर विधायक पाण्डेय ने कहा कि
रामचरित मानस की सार्थकता व उसे अपने जीवन में उतारने की प्रेरणा लेना आवश्यक है इस अवसर में विधायक ने मानस भवन निर्माण कराने की घोषणा की.

संस्कृति की प्रचान्ड विद्वान श्रीमती पुष्पा दीक्षित ने सनातन घर्म की रक्षा व हिन्दुओं को इस पर अमल करने की बात कही। जिसके बाद सभी ने एक स्वर में..

ऊँ
तुलसी तुलसी सब कहे, तुलसी वन की घास.
हो गई कृपा राम की तो बन गए तुलसी दास.

तुलसी इस संसार में सबसे मिलिए धाय
ना जाने किस रूप में नारायण मिल जाय.

का जप कर संत तुलसीदास की जयंती की देश और प्रदेश वासियों को बधाई प्रेषित किया।

इनका रहा योगदान.

कार्यक्रम के प्रभारी मनोज शुक्ला व चन्द्र प्रदीप बाजपेयी थे। वही..

राकेश शर्मा
उषाकिरण बाजपेयी
डा० आरती पान्डेय
समाज के पूर्व अध्यक्ष राम प्रसाद शुक्ला
वर्तमान अध्यक्ष
अरविन्द दीक्षित
प्रभात मिश्रा
गोपाल मिश्रा
रज्जन दीक्षित
कृष्ण मोहन पान्डेय
शिवा मिश्रा
टूटू मिश्रा
अनिल तिवारी
संजय तिवारी
योगेश तिवारी
पूनम शुक्ला
रिद्धी बाजपेयी
एवं अन्य उपस्थित थे।

You May Also Like