कार्रवाई: एसपी सिंह ने दो आरक्षको सस्पेंड कर एक को भेजा लाइन, कहा अब जिले में कॉप आफ द मंथ की होगी शुरुआत.

बिलासपुर. पुलिस कप्तान संतोष सिंह ने चार्ज लेने के बाद अब एक्शन मूड में आ गए हैं। हाइवे के एक थाने में पदस्थ आरक्षक द्वारा ऑनलाइन कैश ट्रांजेक्शन की कम्पलेन और ड्यूटी के वक्त नशे में पाए गए शहर के आरक्षक को निलंबित कर विभागीय जांच का फरमान जारी किया है।

मिली जानकारी के अनुसार थाना चकरभाठा थाना के आरक्षक योगेश साहू द्वारा अवैध रूप से फोन-पे के माध्यम से पैसा लेने का आरोप लगा था। मामले की जांच में आरक्षक पर लगा आरोप सही पाया गया वही थाना सरकंडा के आरक्षक मोरज सिंह ध्रुव ड्यूटी के दौरान शराब पीकर ड्यूटी कर रहा था। एसपी सिंह ने बताया कि की दोनो की आरक्षको के पर लगें आरोप की जांच कराई गई और आरोप सिद्ध होने पर दोनो को निलंबित कर लाईन अटैच कर विभागीय जांच बिठाई गई है।

एक और लाइन हाजिर.

इधर पिछले दिनों एसपी संतोष कुमार सिंह शहर की पुलिसिंग का हाल जानने देर रात में आकस्मिक निरीक्षण निकले थे। उस दौरान मोपका चौकी में आरक्षक संतोष राठौर ड्यूटी में सोता हुआ पाया गया जिसे भी एसपी ने लाइनअटैच कर दिया है। एसपी ने जिले में विभाग के मातहतों को फिर एक बार चेताया है कि अनुशासनहीन आचरण करने वाले पुलिसकर्मीयो को दंडित किया जाएगा वही अच्छा कार्य करने वाले पुलिस कर्मी इनाम के हकदार होंगे और प्रत्येक माह उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी- कर्मचारी चुने जाएंगे कॉप आफ द मंथ।

एसपी ने कहा है कि जिले में प्रत्येक माह उल्लेखनीय कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को पुरस्कृत कर प्रोत्साहित करने के लिए कॉप ऑफ द मंथ योजना शुरू की जा रही है। चुने गए कर्मचारियों को नगद इनाम, गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और सभी थाना/चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

एसपी द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार, जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा, वही अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीन आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

You May Also Like