रेल सुविधाओं की फिक्र नहीं हमारे सांसदों को

बिलासपुर.जोन कार्यालय में आयोजित दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के अंतर्गत आने वाले संसदीय क्षेत्रों के सांसदों की बैठक में मात्र 3 सांसदों ने ही अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। बैठक के लिए रेलवे ने कुल 12 सांसदों को आमंत्रण भेजा था।

बता दें कि रेल मंत्री के मार्फत बनी रेल मंडल समिति का वैसे तो मुख्य उद्देश्य आम जनता की बात रेलवे के अधिकारियों और रेल मंत्री तक पहुंचना है मगर सांसदों की बैठक में गैरमौजूदगी को देखते हुए कहा जा सकता है कि सांसदों को अपने क्षेत्र की जनता और रेलवे की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है, शायद यही वजह है कि उन्होंने इस बैठक में आना जरूरी नहीं समझा। 

मंडल रेल समिति की बैठक में कोरबा से सांसद बंशीलाल महतो, शहडोल से ज्ञान सिंह और बिलासपुर के सांसद लखन लाल साहू ने क्षेत्र से जुड़े रेलवे के कार्यो और जनता को मिलने सुविधाओं सहित लंबे समय से रुके कार्यों के विषय में महाप्रबंधक एसएस सोइन से चर्चा की। 

इस दौरान बिलासपुर के सांसद लखन लाल साहू ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मुंगेली रेल लाइन,उसलापुर स्टेशन के विकास और जनशताब्दी के बिल्हा में स्टॉपेज को लेकर जीएम से बात की गई है साथ ही अन्य मुद्दों पर भी जानकारी मांगी गई है। वही रेलवे जोन के सीपीआरओ डॉ. पीसी त्रिपाठी ने मीटिंग के संबंध में जानकारी दी।

You May Also Like