फोर्स की कमी से सरकार के तबादला और प्रमोशन आर्डर रद्दी में.

बिलासपुर. जिले मे पर्याप्त पुलिस बल के अभाव में पीएचक्यू के तबादला आदेश की धज्जियां उड़ रही है. डीएसपी से लेकर टीआई लेबल तक किये गए ट्रांसफर ऑर्डर के बाद भी रिलीव नहीं किया जा रहा है. एडीजी प्रशासन ऐसे जिलों के पुलिस अधीक्षकों को रिमांडर देने की बात कह रहे हैं.

चुनावी साल में पुलिस मुख्यालय ने एक के बाद एक तीन साल से अधिक एक ही जिले में जमे पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर आदेश निकाला था। इसमे एक जिला बिलासपुर भी है।पुलिस स्थापना बोर्ड के द्वारा 31 मार्च को निकाले गए आदेश में शहर के 5 निरीक्षकों का नाम ट्रांसफर लिस्ट में शामिल है जिन्हे तत्काल रिलीव करने का फरमान डीजीपी द्वारा दिया गया है. इधर डीजीपी के आदेश पर अमल ना करके निरीक्षकों को जिले से करीब दो माह बाद भी छोड़ा नहीं जा रहा है।

पूरे रेंज में यही हालात..

पुलिस मुख्यालय से ट्रांसफर आदेश निकलने के बाद से ही निरीक्षकों को रिलीव नहीं करने की लगभग स्थित जिला समेत पूरे रेंज में बनी हुई है. रेंज के पांचों जिलों के एसपी ने निरीक्षकों को रिलीव नहीं किया है।

प्रमोट होकरल भी रुके..

इस मामले में लगता है बिलासपुर जिले का हाल सब से बेहाल है.निरीक्षक से डीएसपी प्रमोट हुए जिले के एक पुलिस अधिकारी का रायपुर ट्रांसफर हो गया है. मगर उन्हें भी रिलीव नहीं किया गया. सिविल लाइन थाने का चार्ज डीएसपी स्तर के अधिकारी के कंधों पर है।

बल की कमी बनी वजह..

पुलिस विभाग में बल की कमी का अक्सर रोना रहता है.सविभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसपी आरिफ शेख इसलिए डीएसपी और निरीक्षकों को रिलीव नहीं कर रहे हैं क्योंकि जिले में पर्याप्त बल नहीं है.

ऐसे में कैसे चलाएंगे जिला.

अधिकारियों को तबादले में भेज दिया गया तो जिले को चलाना मुश्किल हो जाएगा. भले आदेश डीजीपी का हो जब तक जाने वालों के एवज में जिले को पुलिस अधिकारी नहीं मिलते तब तक इन्हें रिलीव नहीं किया जाएगा।

इनका यहां हुआ ट्रांसफर..

1.आशीष अरोरा-मुंगेली

2.परिवेश तिवारी-जांजगीर-चाम्पा

3.युवराज तिवारी-रायगढ़

4.रघुनंदन पी डी शर्मा-कोरबा

5.राहुल तिवारी-रायपुर

रिलीव करने दिया आदेश-एडीजी

एडीजी प्रशासन संजय पिल्ले ने omg news network से बातचीत में बताया कि डीएसपी से लेकर टीआई स्तर तक किये गये ट्रांसफर वालों को रिलीव करने कहा गया है। उनके बदले पुलिस अधिकारी नहीं आने की एक वजह रिलीव नही करना हो सकती है फिर भी रिमाइंडर भेजा जाएगा.

You May Also Like