वीडियो- प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव बाजपेयी पर सहकारी बैंक प्रबंधक की पिटाई का आरोप, मामला ठंडे बस्ते में.

बिलासपुर. शहर में राजनीतिक रसूख के चलते केंद्रीय सहकारी बैंक के प्रबंधक की कांग्रेस नेता व तखतपुर की विधायक व संसदीय सचिव के भाई पर मारपीट का आरोप लगा है। हालांकि की घटना कुछ दिन पुरानी लेकिन प्रबंधक की हुई पिटाई के बाद कर्मचारियों में आक्रोश पनप गया है, कांग्रेस नेता के खिलाफ कार्यवाही को लेकर कर्मचारी संगठन ने सिविल लाइन पुलिस को शिकायत दी है।

मिली जानकारी के अनुसार खाद के नाम पर किसान व कांग्रेस नेता विवेक बाजपेयी उर्फ चीका के द्वारा लिमिट से ज्यादा खाद नहीं देने पर अधिकारियों के सामने ही शाखा प्रबंधक की पिटाई करने का मामला सामने आया है। प्रबंधक के साथ हुई घटना को लेकर केंद्रीय सहकारी बैंक के कर्मचारी लामबंद हो गए हैं।

(सहकारी बैंक के अध्यक्ष नायक ने दी अपनी सफाई)

जिसके बाद कर्मचारियों के दबाव में आकर बैंक के सीईओ श्री चंद्रकांत को मामले की शिकायत सिविल लाइन पुलिस से करनी पड़ी।

दरअसल, मामला जिला केंद्रीय सहकारी बैंक का है। बीते शनिवार किसान व वरिस्ट कांग्रेस नेता विवेक वाजपेयी उर्फ चीका जो कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव और तखतपुर विधायक रश्मि सिंह (संसदीय सचिव) के भाई है। उन पर आरोप लगा है कि चीका बाजपेयी खाद की मांग को लेकर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक पहुंचे थे। बैंक के शाखा प्रबंधक पवन क्षत्रिय से वे लिमिट से ज्यादा खाद की मांग कर रहे थे। जिस पर शाखा प्रबंधक ने उन्हें पीओएस के आधार पर ही खाद उपलब्ध कराने की बात कही। शाखा प्रबंधक की इस बात से नाराज होकर चीका बाजपेयी ने शाखा प्रबंधक की पिटाई कर दी।

(बैंक के सीईओ चंद्रकांत ने फरमाया )

बताया जा रहा है, बैंक के सीईओ श्री चंद्रकांत भी इस दौरान वहां मौजूद थे। जिन्होंने बीच बचाव कर तात्कालिक रूप से मामले को शांत कराया। लेकिन शाखा प्रबंधक के साथ हुई इस घटना को लेकर बैंक कर्मचारी संगठन लामबंद हो गए हैं। कर्मचारियों ने घटना के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। इसी कड़ी में कर्मचारियों ने कांग्रेस नेता बाजपेयी पर कार्रवाई की मांग को लेकर बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक को शिकायत पत्र सौंप प्रबंधन की तरफ से मामले की शिकायत पुलिस में करने की मांग की। जिसके बाद अध्यक्ष के निर्देश पर केंद्रीय सहकारी बैंक के सीईओ ने मामले की शिकायत सिविल लाइन पुलिस से की है। पुलिस मामले में शिकायत के आधार पर जांच व कार्रवाई की बात कह रही है।

शिकायत मिली, मगर.

इस मामले में पुलिस की माने तो बैंक के सीईओ की तरफ से कांग्रेस नेता चिका बाजपेयी के द्वारा बैंक प्रबंधक से मारपीट पर आरोप लगा कार्रवाई के लिए शिकायत दी गई है। लेकिन बताया जा रहा है कि चीका बाजपेयी के राजनीतिक रसूख के कारण शिकायतकर्ता सामने आने से बच रहा है। बस कर्मचारियों को ठंडा रखने खानापूर्ति के लिए पुलिस से शिकायत की गई है वही पुलिस भी इस मामले में कोई रुचि लेने के मूड में नहीं नजर आ रही है।

You May Also Like