वीडियो- महावीर मिन्नतें करता रहा ‘मोर पर दया कर दे मोला छोड़ दे तोर पाव पड़त हव’मगर नही पसीजा बेरहमो का दिल,घण्टो विलन की तरह उसे पीटते रहे,वीडियो वायरल हुआ तो मचा हाहाकार, ट्रेनी ips ने एक-एक को धरा औरों की तलाश जारी.

बिलासपुर. सीपत के एक गांव में एक युवक को गांव वालों ने चोरी के संदेह में पेड़ से उल्टा लटका के ऐसा पीटा की जिसने भी इसे देखा उसके मुंह से आह निकल गई,पीड़ित दर्द से कहारता रहा लेकिन कोई उसे बचाने सामने नही आया,इस बीच भीड़ में से ही किसी ने पूरी घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और बाद में इसे वायरल कर दिया, इस वीडियो को जिसने भी देखा वो कह उठा कि यह तो तालिबानी सजा है। इधर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के कान खड़े हो गए और ट्रेनी आईपीएस ततपरता दिखाई और उक्त गांव से वीडियो में दिख रहे युवकों चार युवकों हिरासत में लिया है वही अन्य की खोजबीन की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार पूरा घटनाक्रम थाना सीपत के ग्राम उच्चभट्टीब का है,रतनपुर क्षेत्र का निवासी महावीर सूर्यवंशी उच्चभट्टी में चौकीदारी का काम करता है। सोमवार को गांव मनीष खरे नाम के युवक ने उसे चोरी के संदेह में पकड़ लिया और थाने ले कर आ गया, थाना प्रभारी विकास कुमार (ट्रेनी आईपीएस) उस वक्त थाने में नही थे तो महावीर को पुलिस स्टाफ के हवाले कर मनीष खरे लौट गया,कुछ घण्टो की पूछताछ के बाद टीआई राजकुमार सोरी ने उसे छोड़ दिया, इधर मंगलवार और बुधवार को महावीर गांव में फिर दिखा तो युवक भड़क गए पुलिस पर उसे छोड़ने का आरोप लगा फिर से चौकीदार महावीर पर भी चोरी करने का इल्जाम लगाया और एक मैदान में पेड़ पर उल्टा लटका डंडे से पीटने लगे, यह सिलसिला घण्टो तक चलता रहा किसी से महावीर को बचाने या पुलिस को बुलाने की जहमत नहीं उठाई,तकदीर से किसी ने भीड़ में पूरे वाक्य का वीडियो बना लिया और यह वीडियो वायरल भी हो गया,बीते शुक्रवार को वीडियो इतना वायरल हो चुका था कि पुलिस की साख पर सवालिया निशान उठने लगे,इधर पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने के बाद ट्रेनी आईपीएस पहले थाना स्टाफ की क्लास ली और फिर युवक को पीटने वाले युवकों को हिरासत में लेने गांव में डेरा जमाया।

तीन दिनों का घटनाक्रम.

सोमवार से महावीर सूर्यवंशी पर चोरी का आरोप लगने का सिलसिला शुरू हुआ,पुलिस के सुपुर्द किया गया फिर पूछताछ और पुलिस ने उसे छोड़ा,मंगलवार और बुधवार फिर से उस पर चोरी का आरोप और इस बार पुलिस नही बल्कि युवकों की टीम ने महावीर को पहले पेड़ से उल्टा लटकाया और जोरदार पिटाई,इस दौरान वह खुद को बचाने पेड़ पर चढ़ने की नाकाम कोशिश करता रहा कुछ देर पीटने के बाद उसे नीचे उतारा और किसी फिल्म के विलन की तरह चारो ओर घूम घूम की उसकी घण्टो तक पिटाई करते रहे महावीर दर्द से चिल्ला रहा था मुझे छोड़ दो मगर बेहरमी इस कदर हावी थी कि किसी ने उनकी एक न सुनी।

चार गिरफ्तार अन्य की तलाश.

सीपत थाना प्रभारी विकास कुमार की ततपरता से देर रात से शनिवार की सुबह तक मनीष खरे, युवराज खरे,जानू भार्गव और भीम केसरवानी को हिरासत में लिया गया है, ट्रेनी आईपीएस कुमार ने बताया कि भीड़ को भी के लोगो को भी ट्रेस किया जा रहा है,जिसमें देखने वाले, मारपीट करने वाले युवकों का साथ देने व अन्य शामिल है,फिलहाल चार को हिरासत में लिया गया है पांचवें की खोजबीन की जा रही है, वही पीड़ित युवक की तलाश की जा रही है ताकि उससे पूछताछ कर सारा मामला क्लियर किया जा सके,अभी दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है। मगर इस तरह किसी की पिटाई करना अपराध है सभी आरोपियों पर धारा 307 के तहत जुर्म दर्ज किया जाएगा।

You May Also Like