वीडियो. कांग्रेस नेता के घर मे हुई डकैती की वारदात का फुटेज,बाइक पर भागते नजर आ रहे आरोपी, स्पेशल 4 टीम लगी पतासाजी में.

अपडेट.

डकैती के बाद डकैतो का फर्स्ट फुटेज आया सामने,3 बाइक में पहुँचे थे 7 डकैत,कर रहे थे हिंदी में बात,12 बज कर 10 मिनट में फरार होने के दौरान हुए सीसीटीवी में कैप्चर,पकड़ने बनी 4 टीमें.देखे वीडियो.

बिलासपुर.कांग्रेस नेता के घर डकैती के बाद डकैतो का फर्स्ट फुटेज सामने आया है। तीन बाइक में 7 की संख्या में डकैत कांग्रेस नेता के घर पहुँचे थे। जो डकैती के बाद बिलासपुर- जांजगीर मेन रोड की तरफ भाग कर फरार हो गए। मामले में मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता टाकेश्वर पटेल का दर्रीघाट में बिलासपुर- जांजगीर चाम्पा मेन रोड से लगभग दो किलोमीटर अंदर मकान हैं। आज सुबह नाश्ता कर के वो घर से निकले थे। सुबह 11 बजे के लगभग बाइक में सवार 7 से 8 की संख्या में डकैत उनके घर पहुँचे थे। डकैतो ने घर की महिलाओं को बंदूक की नोक में डराया धमकाया और महिलाओं के हाथ बांध कर अलमारी में रखें ढाई लाख रुपये नगद और सोने के जेवरात ले कर फरार हो गए।

सुबह 11 बजे हुई डकैती की घटना की सूचना घर के सदस्यों ने फोन कर पुलिस को दिया। मस्तूरी टीआई प्रकाश कांत ने इसकी जानकारी दोपहर लगभग 12 बजे उच्चाधिकारियों को दी। एक घण्टे में ही तकरीबन 1 बजते बजते आईजी रतन लाल डांगी, एसएसपी पारुल माथुर अपनी टीम के सदस्य एडिशनल एसपी शहर उमेश कश्यप,एडिशनल एसपी ग्रामीण रोहित झा,एडिशनल एसपी गरिमा द्विवेदी व टीआई,कलीम खान, प्रदीप आर्या,प्रकाश कांत के साथ घटना स्थल में थे। आईजी रतन लाल डाँगी, एसएसपी पारुल माथुर व तीनो एडिशनल एसपी ने घर की महिलाओं से बात की। जिसमे यह तथ्य सामने आया कि डकैत ऊंची कद काठी के थे,और एक दूसरे से हिंदी में बात कर रहे थे। एसएसपी माथुर ने पीड़ितों से बात करने के बाद मीडिया से बातचीत में बताया कि आरोपियो के पास कट्टा जैसा वैपन था और डकैती की घटना के दौरान कोई भी हताहत नही हुआ है। आरोपियो ने अलमारी में रखें ढाई लाख कैश व लगभग तीन लाख रुपये के गहने अपने साथ ले गए हैं।

डॉग स्क्वायड और टेक्निकल टीम.

डकैती के बाद डॉग स्क्वायड से घटना स्थल का मुआयना करवाया गया और आईजी एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर डकैतो का पता लगाने के लिए मुखबिर लगाने के साथ ही टेक्निकल एविडेंस जुटाने के निर्देश अपनी टीम को दिए। आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन करने के निर्देश भी दोनो अधिकारियों द्वारा दिये गए। जिसके बाद पुलिस टीम ने कांग्रेस नेता के घर आस पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया। कांग्रेस नेता के घर से बिलासपुर- जांजगीर मेन रोड आने के रास्ते मे ही अप्रोच रोड में पंजाब एंड सिंध बैंक संचालित है। बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ने निकलवाया।

उक्त फुटेज में तीन बाइक में 7 बाइक सवार हेलमेट व मास्क पहन कर जाते हुए कैप्चर हुए हैं। पहले गुजरे बाइक में तीन डकैत उसके बाद गुजरे बाइक में दो दो डकैत बैठ कर फरार हो गए हैं। डकैतो के भागने का समय 12.10 मिनट है। पुलिस उक्त फुटेज के अलावा अन्य माध्यमों से भी डकैतो की तलाश कर रही हैं। डकैतो को पकड़ने के लिये चारो तरफ नाकेबंदी कर दी गयी हैं।

4 सपेशल टीम.

डकैती को अंजाम दे कर फरार हुए डकैतो की धरपकड़ के लिए एसएसपी पारुल माथुर ने मस्तूरी थाने के अलावा 4 स्पेशल टीमें बनाई हैं। प्रत्येक टीम में 10- 10 पुलिस कर्मियों को रखा गया हैं। पहली टीम टेक्निकल एविडेंस जुटाने के लिये है, जो तकनीकी साक्ष्य जुटाएगी। दूसरी टीम सीसीटीवी फुटेज के संकलन के लिए बनी है। वही तीसरी टीम लोकल इनपुट तो चौथी फील्ड फील्ड इन्विगेस्टकेशन के लिए बनी हैं। सभी आरोपियो की पता तलाश व धरपकड़ में मस्तूरी पुलिस का सहयोग करेंगे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *