जिले के पुलिसिंग की मांद में घुसकर RPF ने रजक कबाड़ी को धरा माल समेत दो अन्य कबाड़ी भी गिरफ्तार,8500 का माल जप्त.

बिलासपुर. आरपीएफ के वरिष्ट मंडल सुरक्षा आयुक्त की टीम ने जिले की पुलिसिंग की मांद में घुसकर सरकण्डा थाना क्षेत्र के चर्चित कबाड़ी को रेलवे के माल समेत गिरफ्तार किया है। वही इस कार्रवाई में आरपीएफ के हाथ अन्य दो कबाड़ी भी हाथ लगे है। तीनो के खिलाफ आरपीयूपी एक्ट के तहत जुर्म दर्ज करने के बाद कोर्ट में पेश कर जेल दाखिल करवा दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार आरपीएफ के वरिष्ट मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि शुक्ला को लगातार शिकायत मिल रही थी कि रेलवे की संपत्ति की चोरियों में इजाफा हो रहा है। जिसके बाद उन्होंने मातहतों को पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिया। रेलवे सुरक्षा बल की टीम को चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति स्कूटी पर जाते दिखा जिसे रोकने पर उसने अपना नाम राज साहू बताया वही तलाशी के दौरान उसके पास से एक ट्रेक मशीन टूल पाया गया।

श्री शुक्ला ने बताया कि शहर के कुछ कबाडियों के कारगुजारियों की कंप्लेन उनके पास आ रही है

(ऋषि शुक्ला, वरिष्ट मंडल सुरक्षा आयुक्त)

जो रेलवे की संपत्ति से छेड़छाड़ कर उन्हें बेच रहे है। राज साहू चिंगराजपारा कबीर चौक के गिरफ्त में आने के बाद पूछताछ की गई तो पता चला कि वह पहले भी ट्रेक मशीन ऑफिस के पास से माल पार कर चुका है और 2 नग कबाड़ी असगर अली को बेच चुका है इधर आरपीएफ की टीम ने असगर की चांटीडीह स्थित दुकान से 1 नग ट्रेक मशीन टूल बरामद किया और दूसरे को उसने सरकण्डा क्षेत्र के चर्चित कबाड़ी संतोष रजक को बेचना बताया। जिसके बाद आरपीएफ की टीम ने संतोष साहू को रेलवे से चोरी किए गए अन्य माल समेत गिरफ्तार कर लिया है।

मालूम हो कि संतोष रजक सरकण्डा थाना क्षेत्र का पुराना कबाड़ी है एसएसपी पारूल माथुर के आने के बाद पुलिस कबाडियों पर कार्रवाई का डंडा तो जरूर चला रही है मगर सब छोटी मछलियां है बड़े मगरमच्छों तक तो पुलिस जाना ही नही चाह रही है जिले की पुलिसिंग की मांद में घुसकर आरपीएफ की यह कार्रवाई जिले की पुलिसिंग को चिढ़ाती नजर आ रही है।

You May Also Like