वीडियो- चार पहिया वाहन में लिखा एमपी गवर्नमेंट और करने चले तस्करी, ढाई लाख के हीरा के साथ दो युवकों को पुलिस ने पकड़ा,पुलिस टीम को एसपी की शाबासी..

गरियाबंद. जिले की पुलिस ने एक बार फिर अवैध रूप से हीरा पत्थर तस्करी करने वालो पर नकेल कसने में सफलता पाई है। चार पहिया वाहन में मध्यप्रदेश शासन ऑन ड्यूटी चस्पा कर तस्करी करते दो आरोपियों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से दो लाख पचास हजार के 12 नग हीरा पुलिस ने जप्त किया है। वही अब तक अवैध हीरा नग तस्करी के मामले में जिले की पुलिस ने अब तक 7 प्रकरणों में 672 नग बेशकीमती हीरा बरामद करने में सफलता अर्जित की है।

जिले के पुलिस कप्तान भोजराम पटेल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि थाना प्रभारी छुरा निरीक्षक संतोष भुआर्य को मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति टाटा इण्डिका विस्टा कार क्रमांक एमपी 08 टी 9214 में अवैध रूप से हीरा खनिज पत्थर लेकर गरियाबंद से छुरा की ओर आ रहे है। जिसकी सूचना थाना प्रभारी द्वारा तत्काल अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई । सूचना पर गरियाबंद जिले के पुलिस अधीक्षक महोदय भोजराम पटेल के दिशा निर्देशन , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर , संतोष महतो के मार्गदर्शन तथा उपपुलिस अधीक्षक रूपेश डाण्डे के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी छुरा निरीक्षक संतोष भुआर्य के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम का गठन कर सूचना की तस्दीकी एवं आरोपी की घेराबंदी करने शासकीय महाविद्यालय मेन रोड छुरा के पास पहुची और की नाकेबंदी किया गया।

कुछ देर में वाहन के आने पर रोक कर पूछताछ करने पर वाहन चालक ने अपना नाम जितेन्द्र शर्मा पिता महेश शर्मा उम्र 37 वर्ष निवासी शिवानंद नगर खमतराई रायपुर तथा उसका साथी सैय्यद जिशान पिता मुनाजिर हुसैन उम्र 31 वर्ष साकिन शिवानंद नगर खमतराई रायपुर होना बताया।इधर पुलिस टीम ने आरोपियों के वाहन की तलाशी ली।इस दौरान जितेन्द्र शर्मा के कब्जे से 07 नग एवं सैय्यद जिशान के कब्जे से 05 नग हीरा पत्थर कुल 12 नग जिसकी कीमत 2.50.000 रुपए आंकी गई है।

You May Also Like