तेंदुए की खाल बेचने की फिराक में घूम रहे दो तस्कर गिरफ्तार, एसपी पटेल की टीम चौथी बार रही सफल..

गरियाबंद. देवभोग थाना क्षेत्र में तेंदुए की खाल बेचने की फिराक में घूम रहे दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस कप्तान के मार्गदर्शन पर पकड़े गए आरोपियों से 2 तेंदुए की खाल और एक बाइक जप्त की गई है। अवैध तरीके से वन प्राणियों के खाल की तस्करी करने के मामले में गरियाबंद चौथी बार बड़ी सफलता मिली है। जिसमें पुलिस ने 5 तेंदुए की खाल जप्त कर आरोपियों को जेल भेज दिया है। वही पुलिस कप्तान ने आरोपियों को पकड़ने वाली टीम को पुरुस्कृत किया है।

पुलिस कप्तान भोजराम पटेल ने बताया कि जिले में अवैध रूप से वन प्राणियों जिसमें खास कर तेंदुए की खाल तस्करी की घटनाओं की बढ़ता देख अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर के मार्गदर्शन में देवभोग थाना प्रभारी की विशेष टीम गठित की गई। इस बीच मुखबिर सूचना मिली कि उडीसा तरफ से दो लोग एक हीरो एच.एफ. डिलक्स बाइक में काले रंग मे वन्य तेंदुए की खाल को एक सफेद प्लास्टिक के बोरी में भरकर ग्राहक की तलाश करते हुए ग्राम धुपकोट के बांध के नीचे तरफ घुम रहे हैं। जिसके बाद तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस की टीम धुपकोट बांध पहुची और रेड कार्यवाही कर संदिग्ध अवस्था में उडीसा तरफ से आए दो व्यक्ति को पकड़ा।

आरोपी रमेश नायक जिनके कब्जे से एक सफेद रंग की प्लास्टिक बोरी में एक छोटे तेंदुए की खाल और एक बड़ा तेंदुए की खाल कुल 02 नग मिला। एसपी ने बताया कि केशब मांझी के कब्जे से जप्त कर कब्जा पुलिस लेकर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया विवेचना के दौरान आरोपी रमेश नायक पिता जगन्नाथ नायक उम्र 35 वर्ष साकिन झारबंद थाना जुनागढ जिला कालाहाण्डी उडीसा केशब मांझी पिता मधुमांझी उम्र 47 वर्ष साकिन नकटीकानी थाना गोलामुण्डा जिला कालाहाण्डी वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की अलग अलग धाराओं के तहत जुर्म दर्ज किया गया है।

You May Also Like