कान्यकुब्ज समाज का वार्षिक उत्सव,वरिस्टजनों ने बच्चों को आशीर्वाद स्वरूप दिया इनाम और समाज को मजबूत बनाने लिया संकल्प, MLA पाण्डेय ने कहा अथिति नही समाज का बेटा हु..

बिलासपुर. ये आप लोगों का प्यार है जिसके चलते आज मैं विधायक बना हु। समाज के वरिस्टजनों का आशीर्वाद और युवाओं का साथ मेरी बड़ी ताकत है। मैं समाज के किसी भी कार्यक्रम में अथिति नही बल्कि बेटे के रूप में आता हूं। उक्त बातें कान्यकुब्ज ब्राम्हण विकास मंच के वार्षिक उत्सव के साथ संक्रांति भोज के अवसर पर नगर विधायक शैलेश पांडेय ने कही।

सरजू बगीचा स्थित ज्ञानम पैलेस में कान्यकुब्ज ब्राम्हण विकास मंच के तत्वावधान में वार्षिक उत्सव के साथ संक्रांति भोज का आयोजन रखा। कार्य्रकम में चीफ गेस्ट के रूप में नगर विधायक शैलेश पांडेय,अध्यक्षता शिवमंगल पांडेय रिटायर्ड जिला एवं सत्र न्यायाधीश और विशिष्ट अतिथि अंजय शुक्ल पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पं रविशंकर विश्विद्यालय शिरकत की। कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती और भगवान श्री परशुराम की फोटो पर दीप प्रज्वलित और पूजा अर्चना के साथ कि गई। जिसके बाद युवा प्रकोष्ठ की टीम द्वारा अतिथियों का स्वागत कर मंच तक ले जाया गया। कान्यकुब्ज ब्राम्हण विकास मंच के प्रदेश अध्यक्ष बी के पांडेय ने प्रतिवेदन पढ़ बताया कि लोखंडी स्थित नव निर्मित समाज का भवन किस तरह से निर्माण कराया जा रहा है। आने वाले समय में इस भवन में सभी तरह के आयोजन होंगे। श्री पांडेय ने समाज के लोगों से स्नेह और मार्गदर्शन की अपील के साथ मंच से नए भवन के लिए सहयोग राशी देने वाले विप्रजनों के नामों को सार्वजनिक किया।

समाज के इस प्रोग्राम में मंच द्वारा प्रदेश स्तरीय श्री राधा कृष्ण सजाओ, पं चंद्रशेखर आजद निबंध और नृत्य ऑनलाइन प्रतियोगिता के प्रतियोगी नन्हे बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

वही अथितियों द्वारा कोरोना वारियर्स समाज की गौरव डॉ आरती पांडेय, वरिष्ट पत्रकार अमिताभ तिवारी,राजीव द्विवेदी,शिव अवस्थी और पत्रकारिता से जुड़े अन्य का सम्मान किया गया।
इस मौके पर मंच द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका ब्रम्ह आलोक का विमोचन कर वितरीत किया गया।

विधायक पांडेय कहिन..

सभी को प्रणाम, गलतियों की क्षमा.शाश्वत..

समाज के युवा विंग का नेतृत्व कर रहे पं शाश्वत तिवारी को युवा प्रकोष्ठ सम्मान के दौरान मंच संचालन करने का अवसर दिया गया। उन्होंने सभी को प्रणाम कर कहा कि अगर कोई गलती हो जाए तो क्षमा प्राथि हु। युवा विंग का परिचय देते हुए कहा की सौभाग्य की बात है कि मेरे आइडियल विधायक पाण्डेय यहां मौजूद हैं और मैं मंच का संचालन कर रहा हूं।

मंच का संचालन कर रहे पं संजय तिवारी ने कार्यक्रम में विप्रजनों को रिचार्ज करने जय श्री राम और जय जय श्री परशुराम के नारों की उद्घोषणा की और प्यारी- प्यारी कविताओं से समा बांधे रखा।

पूरी धरा भी साथ दे तो और बात है.
तू जरा भी साथ दे तो और बात है.
चलने को तो एक पांव पर भी चल रहे हैं,पर तू अगर भी साथ दे तो और बात है..

नेक पहल..

देवीदत्त तिवारी की बिटिया शिवानी तिवारी को समाज की तरफ से 9वी क्लास से ग्रेजुएशन तक कि पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप दिया गया। इस पहल की समाज के लोगों ने काफी प्रशंशा की है। वही अंतिम में मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में सभी ने स्वादिष्ट खिचड़ी भोज व लड्डू के स्वाद का आनंद लिया

मेरा यहां आना गौरव की बात..पं शुक्ल.

इस अवसर पर कान्यकुब्ज ब्राम्हण समाज रायपुर के अध्यक्ष अरुण शुक्ल ने कहा कि इस मंच पर आना मेरे लिए गौरव की बात है। 2014 से यह आयोजन होता चला आ रहा है। उन्होंने आभार व्यक्त कर कहा कि जब मैं समाज का पदाधिकारी भी नही था तब भी मेरा सम्मान किया गया। समाज के संविधान के अनुरूप हर काम को प्राथमिकता से कर सहयोग करना है। विधायक पांडेय की तारीफ कर उन्होंने कहा कि बड़े गर्व की बात है कि हमारे समाज का विधायक आपके शहर में है अगर यही विधायक रायपुर के होते तो कान्यकुब्ज समाज का सम्मान के साथ देश में नाम होता।भाग्यशाली हैं हमारा समाज जहा शैलेश पाण्डेय विधायक है।

समाज के साथ खुद को मजबूर करना भी जरूरी. पं अंजय.

कायर्क्रम में रायपुर से पधारे पूर्व छात्र नेता और वरिष्ट कांग्रेसी स्वर्गीय विद्या चरण शुक्ल खेमे से चर्चित अंजय शुक्ल ने (प्रदेश संयोजक बीजेपी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ) कहा की आज कल राजनीति सत्ता और पैसे कमाने का जरिया बन गया है। अपने राजनीतिक सफर की बात कर उन्होंने बताया कि बहुत दिनों से बिलासपुर में समाज के मंच पर आने की हसरत थी जो पूरी हो गई। सन 1982-83 से राजनीति की शुरुआत में बिलासपुर का बड़ा योगदान रहा है। तत्कालीन मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह के समय से कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी हावी रही है। बीते समय जब राज्य में एक ही विश्विद्यालय हुआ करता था तब मैंने चुनाव लड़ा था बिलासपुर संभाग से जीत सुनिश्चित करने समाज के ही वरिस्टजन नेताओ का साथ मिला और मांग उठी की अगर मैं जीत गया तो बिलासपुर में एक नया विश्विद्यालय की बनाया जाए कुल 24 से मुझे बिलासपुर में 23 वोट मिले और मैं जीत गया। इस जीत का आभार और धन्यवाद देने का अवसर आज मिल रहा है। श्री शुक्ल ने समाज के वरिस्टजनों का नाम लिया जो आज कान्यकुब्ज समाज का गौरव है। वही विधायक पाण्डेय की प्रशंसा कर कहा कि मुझे गर्व है कि हमारे समाज का प्रतिनिधित्व एक ऐसा विधायक कर रहा है जो पुलिस के ही मंच से पुलिस की कारगुजारियों का आईना दिखा दे। उन्होंने कहा कि देश धर्म और समाज के मजबूत होने के साथ खुद का आर्थिक रूप से सक्षम होना जरूरी है।

You May Also Like