चार-चार करोड़ से बन रहे दो अस्पताल, 16 की जगह 10 एमएम तो 8 की जगह 6 एमएम की छड़ लगा रहे, खबर को लेकर जिला प्रशासन की दलील और खण्डन, जानिए पूरा मामला.

जिला प्रशासन ने कहा.

•खबर तथ्यहीन भ्रामक एवं जिला प्रशासन की छवि को धूमिल और जनता को भ्रमित करने का प्रयास.

दंतेवाड़ा. जिले के विकासखंड कटेकल्याण के तुमकपाल में हॉस्पिटल निर्माण के संबंध में एक दैनिक अखबार में 2 अगस्त को 4- 4 करोड़ से बन रहे 2 अस्पताल, 16 की जगह 10 एमएम तो 8 की जगह 6 एमएम की छड़ लगा रहे के संबंध में सरपंच कटेकल्याण द्वारा बताया गया है कि उक्त दैनिक अखबार की टीम के साथ इस प्रकार की कोई बात नहीं हुई है।

हॉस्पिटल निर्माण कार्य ग्राम पंचायत द्वारा ही किया जा रहा है। आरोप है कि उक्त प्रकाशित खबर दैनिक अखबार की टीम द्वारा मनगढ़त रूप से प्रकाशित किया गया है।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार 2 अगस्त को तकनीकी टीम द्वारा निर्माण स्थल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मौके पर प्राकलन के अनुरूप ही 16 एमएम एवं 8 एमएम का छड़ लगाया जाना पाया गया। इस प्रकार 16 एमएम की जगह 10 एमएम एवं 8 एमएम की जगह 6 एमएम की छड़ लगाए जाने की खबर तथ्यहीन बताई जा रही है।

शासन के पत्र अनुसार.

छ.ग. शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर अटल नगर के पत्र क्रमांक 5147 , 29.08.2022 के तहत ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं के निर्माण कार्य के क्रियान्वयन हेतु ग्राम पंचायतों को राशि 20 लाख रुपये की सीमा से बढ़ा कर रुपये 50 लाख राशि के लिए अधिकृत किया गया है। कटेकल्याण अति संवेदनशील एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र है तथा हॉस्पिटल निर्माण कार्य स्थल में भूमि विवाद होने के कारण हॉस्पिटल निर्माण कार्य का कुछ हिस्सा ग्राम पंचायत द्वारा किया जा रहा है ताकि भूमि विवाद को समाप्त कर निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जा सके। शासन के उक्त पत्र के अनुरूप कार्य को संपादित किया जा रहा है। ग्राम पंचायत द्वारा 4 करोड़ के हॉस्पिटल का निर्माण नहीं किया जा रहा है,लेकिन कुछ कार्य को ही किया जा रहा है। आरोप है कि इस प्रकार एक दैनिक अखबार में प्रकाशित 4-4 करोड़ से बन रहे 2 अस्पताल, 16 एमएम की जगह 10 एमएम एवं 8 एमएम की जगह 6 एमएम की छड़ लगा रहे, खबर तथ्यहीन प्रमाणहीन ,भ्रामक एवं जिला प्रशासन की छवि को धूमिल और जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया गया है। जिला प्रशासन इसका खण्डन करता है।

(सोर्स)

You May Also Like