एनटीपीसी सीपत में भारतीय अंगदान दिवस का आयोजन.

बिलासपुर.एनटीपीसी सीपत में गुरुवार को भारतीय अंगदान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एनटीपीसी, सीआईएसएफ तथा अन्य एजेंसियों के कर्मचारी उपस्थित रहे। एन श्रीनिवास राव, कार्यकारी निदेशक तथा रमानाथ पुजारी, मुख्य महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) द्वारा उपस्थित कर्मचारियों को अंग्रेजी व हिन्दी में शपथ दिलाई गई।

डॉ. भवनीश समन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने भारतीय अंगदान दिवस के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हम सभी को अंगदान जैसे नेक कार्य में शामिल होकर आगे आना चाहिए तथा अंगदान करके जरूरतमंद लोगों को जीवन दान देना चाहिए। इसी क्रम में स्टेज-1 के सम्मेलन कक्ष में भी रमानाथ पुजारी, मुख्य महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) तथा डॉ. भवनीश समन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा अस्पताल में शपथ दिलाई गई।

विदित हो कि नागरिकों को अंगदान के बारे में जागरूक करने के लिए भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय अंग एवं ऊत्तक प्रत्यारोपण संगठन की स्थापना की गई है। इस संगठन द्वारा प्रत्येक वर्ष 03 अगस्त को भारतीय अंगदान दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष भी यह दिवस अंगदान महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। जनसंपर्क अधिकारी प्रवीण रंजन भारती ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया तथा कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

You May Also Like