इस बार BSP के ये आठ पुलिस अधिकारी कर्मचारी बने कॉप ऑफ द मंथ.

°दिल्ली की सबसे बड़ी करोड़ों की चोरी और सिविल लाईन की चोरियां निकालने वाली टीम बनी कॉप ऑफ द मंथ।

°चार आरक्षकों को लापरवाही बरतने पर हुए अर्थदंड से दंडित हुए और एक को लंबे समय तक गैरहाजिर रहने पर सेवा से किया गया पृथक।

बिलासपुर. एसपी संतोष सिंह द्वारा पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे अधिकारी कर्मचारी को प्रोत्साहित करने हेतु कॉप ऑफ द मंथ पुरस्कार देने की घोषणा की गई है। माह सितंबर के लिए थाना सिविल लाईन, के चोरी के प्रकरणों में अत्यन्त सूझबूझ से कार्यवाही करते हुये आरोपी से 18 किलो 675 ग्राम सोना एवं साढ़े बारह लाख रूपये नगदी रकम बरामद करने के सराहनीय कार्य के लिए एसआई कृष्णा साहू, प्रभारी ए.सी.सी.यू. और आरक्षक अविनाश कश्यप, सोनू पॉल.

थाना हिर्री क्षेत्रान्तर्गत निजात अभियान में एनडीपीएस के तहत 500 ग्राम चरस बरामद करने के लिये एएसआई हेमन्त सिंह, महिला संबंधी अपराध में अपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी के लिए एएसआई सीता साहू, लगन एवं परिश्रम से यातायात व्यवस्था का कार्य संपादन करने के लिये प्रधान आरक्षक दीपक घोष, थाना कोटा के बड़़ी संख्या में स्थायी वारंटियों एवं चोरी के आरोपी की गिरफ्तारी में सहयोग के सराहनीय कार्य हेतु आरक्षक संजय श्याम और (चालक) विनोद साहू रक्षित केन्द्र को लगन एवं परिश्रम से कर्तव्य निष्पादन हेतु कॉप ऑफ द मंथ सम्मान से सम्मानित किया गया है।

इनको मिली बड़ी सजा.

दूसरी ओर बल में अनुशासन कायम रखने हेतु इस माह रक्षित केन्द्र में पदस्थ दो आरक्षकों को लम्बी अवधि से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थिति पर और दो आरक्षकों को विचाराधीन बंदी की सुरक्षा में लापरवाही बरतने वाले पर को दीर्घ शास्ति, बड़ी सजा दी गई है। इसके अतिरिक्त एक आरक्षक मंजीत गोयल को लम्बी अनाधिकृत अनुपस्थिति के लिये विभागीय जांच कर पुलिस सेवा से पृथक किया गया।

वही यातायात/कानून व्यवस्था के बेहतर क्रियान्वयन आईसीसीयू कमांड सेंटर में उत्कृष्ट कर्तव्य निर्वहन हेतु रितु दीक्षित को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

चुने गए कर्मचारियों को नगद इनाम एवं गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और सभी थाना व चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

एसपी की दो टूक.

मालूम हो कि एसपी संतोष कुमार सिंह ने जिले का चार्ज लेते ही स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा वही अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीनता व पदीय कर्तव्य निर्वहन में लापरवाहीपूर्ण आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

You May Also Like