NTPC सीपत सीएसआर के तहत छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय वरिष्ठ पुरुष वर्ग फुटबाल कोचिंग शिविर-2021 का आयोजन.

बिलासपुर.एनटीपीसी सीपत द्वारा सीएसआर के अंतर्गत छत्तीसगढ़ में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए अलग अलग श्रेणियों में प्रतियोगिताओं एवं कोचिंग कैंप का आयोजन 2016-17 से किया जा रहा है। कोचिंग कैंप के बाद राष्ट्रीय स्तर पर राज्य का प्रतिनिधित्व करने हेतु टीम का चयन किया जाता है। कोरोना से संबंधित दिशा निर्देश के तहत सत्र 2021-22 में 1 नवंबर से 17 नवम्बर तक वरिष्ठ पुरुष वर्ग के कोचिंग कैम्प का आयोजन किया गया, इसमें प्रथम 2 दिन सेलेक्शन ट्रायल हुए। 14 नवंबर से वरिष्ठ महिला वर्ग के भी कोचिंग कैम्प चल रहे हैं।

वरिष्ठ पुरुष वर्ग के कोचिंग कैम्प का समापन 17 नवंबर को हुआ। समापन के अवसर पर चयनित खिलाड़ियों को फुटबॉल किट का वितरण किया गया। कोचिंग कैम्प नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट, दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के ग्राउंड पर सम्पन्न हुए। इस अवसर पर एनटीपीसी सीपत से अभिजीत चटर्जी, महाप्रबन्धक (तकनीकी सेवाएं), श्रीमती के श्रीलता, विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन), दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के अधिकारी एवं छत्तीसगढ़ फुटबॉल असोसिएशन के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। चयनित टीम राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेने कोलकाता जाएंगी। जहां उनका मुकाबला पश्चिम बंगाल और सिक्किम राज्य की टीम से होगा। उपस्थित अतिथियों द्वारा किट वितरण के साथ साथ खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुये उनको राष्ट्रीय स्तर के मैच में अच्छे प्रदर्शन एवं छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए शुभकामनाएं भी प्रेषित किया गया। संबोधन के दौरान छत्तीसगढ़ फुटबॉल असोसिएशन के पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि एनटीपीसी सीपत के द्वारा किये जा रहे आयोजनों से छत्तीसगढ़ में फुटबाल को बढ़ावा मिल रहा है एवं राष्ट्रीय रैंकिंग में भी सुधार आ रहा है।

यहाँ यह उल्लेखनीय है कि एनटीपीसी सीपत कोचिंग शिविरों के आयोजन में लगने वाले सभी खर्च जिसमें आवागमन, खान-पान, रहना खाना, चयनित खिलाड़ियों के लिए किट इत्यादि का वहन कर रही है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *