जिला व पुलिस प्रशासन के द्वार पहुची रतनपुर की महिलाएं,कहा शराब माफियाओं और कोचियों ने गांव को कर रहे बर्बाद, कार्रवाई की मांग वरना..

बिलासपुर: रतनपुर थाना क्षेत्र की महिलाओं ने सरपंच की अगुवाई में कोचियों के खिलाफ जिला प्रशासन और पुलिस से शिकायत की है। महिलाओं ने बताया कि कोचियों ने गांव बुजुर्ग और बच्चों का का जीना मुश्किल कर दिया है। खुलेआम शराब की अवैध बिक्री की जा रही है। विरोध करने पर शराबी और कोचिया जान से मारने की धमकी देते हैं।

रतनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सीस की महिलाएं सरपंच की अगुवाई में जिला व पुलिस प्रशासन से अवैध शराब बिक्री के खिलाफ शिकायत की है। महिलाओं ने बताया कि कोचियों को कानून और ग्राम पंचायत का डर नहीं रहा। यही कारण है कि अब छोटे से गांव में 40-50 से अधिक कोचिया खुलेआम ना केवल शराब बनाते हैं बल्कि बेचते भी है।

महिलाओं का आरोप है कि कोचियों ने पूरे गांव का जीना मुश्किल कर दिया है और चोरी छिपे अवैध रूप से शराब बनाते हैं। इसके बाद खुलेआम दुकान सजाकर बिक्री भी करते हैं। धीरे धीरे गांव के बच्चों को भी शराब पीने की लत लग गई है। बच्चियों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। महिलाओं के खिलाफ शराबी लोग अभद्र टिप्पणी करते हैं। कई बार छेड़छाड़ की घटनाओं से दो चार होना पड़ता है।

आबकारी विभाग को चेताया.

महिलाओं ने आबकारी विभाग पहुंचकर मामले की शिकायत की है। आबकारी अधिकारी ने जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। पुलिस प्रशासन ने भी कोचियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने की बात कही।

महिलाओं ने बताया कि यदि एक सप्ताह के अन्दर कोचियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है। तो ना केवल उग्र आंदोलन करेंगे। बल्कि गांव वालों के साथ हाइवे पर बैठकर चक्काजाम करेंगे। इसके बाद जो भी होगा देखा जाएगा। मा्मले को लेकर सीस गांव पंचायत की महिलाओं ने जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा से भी शिकायत की है। गौरहा ने मामले को संज्ञान में लेकर जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा करने की बात कहि है।

You May Also Like