बाइक की इंस्टॉलमेंट भरने जा रहे बुजुर्ग और उसके पुत्र को रिश्तेदार ने प्लान बना के लूटा, 24 घंटे में इंचार्ज एसपी की टीम के हाथ लगे आरोपी और लूट की रकम.

जिले के इंचार्ज एसपी की झगराखंड पुलिस टीम ने बाइक की किस्त पटाने जा रहे पिता – पुत्र को लूटने वाले तीन आरोपियों समेत एक नाबालिग को घटना के चंद घंटे बाद ही गिरफ्तार किया है।

एमसीबी. मामले का खुलासा करते हुए एएसपी निमेश कुमार बरैया (इंचार्ज एएसपी) ने बताया कि मुख्य आरोपी पीड़ित पक्ष के बुजुर्ग का दूर के रिश्ते में साला लगता है। 11 जून को प्रार्थी विनोद सूर्यवंशी पिता रामसकल सुर्यवंशी उम्र 18 वर्ष ग्राम धवलपुर नागसेमरपारा थाना झगराखंड ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 9 जून दोनों बाइक की किश्त पटाने खडगवा जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में मोटर सायकल में सवार 3 अज्ञात व्यक्तियो ने उन्हे रोका और मारपीट कर 42000 कैश लूट कर भाग गए।

पीड़ित पक्ष की व्यथा सुन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी पतासाजी के लिए सीएसपी चिरमिरी पीपी सिंह को निर्देशित कर टीम बनाई गई। पुलिस टीम को सूचना मिली कि मनकेश्वर पिता शिवचरण सूर्यवंशी उम्र 36 साल दिपेश कुमार पिता करीमन सूर्यवंशी उम्र 19 वर्ष दुबछोला बडकापारा और जय प्रकाश पिता गिरधारी यादव उम्र 19 वर्ष अखराडाड पण्डोपारा समेत एक नाबालिक इस वारदात के समय घटना स्थल के आसपास देखे गए हैं जिन्हे संदेह के आधार पर एएसपी की पुलिस टीम ने हिरासत में लिया और पूछताछ तो सारा मामला क्लियर हो गया।

कुछ इस तरह बनी वारदात की प्लानिंग.

आरोपियों ने बताया कि मनकेश्वर से जीजा के बड़े भाई रामसकल ने से कहा कि 10 जून को मोटर सायकल का किस्त का बचा हुआ 42000 रुपए खडगवा मे जाकर पटाना है। इस बात पर आरोपी मनकेश्वर ने उसी दिन रात को करीब 8 बजे अपने साथी दिपेश कुमार,जय प्रकाश और नाबालिक से कहा की 10 जून को रामसकल 42000 रुपए लेकर खडगवा जायेगा रास्ते में पैसा को लुटना है। जिस पर सभी तैयार हो गये इधर मनकेश्वर ने कहा की जब रामसकल घर से निकलेगा तब मैं उसके पीछे जाकर लोकेशन देता रहूंगा और उसको नँदा तरफ से जाने को कहूंगा तुम सब लोग उसी रास्ते में तैयारी के साथ रहना।

प्लानिग के अनुसार जब रामसकल अपने लड़के विनोद के साथ मोटर सायकल से घर से करीब 11.00 बजे निकला और शिवपुर होते हुये सैदा के रास्ते से खडगया जा रहा था कि रास्ते मे सैदा बाजार के पास आरोपी जयप्रकाश, दिपेश कुमार समेत नाबालिग ने पिता पुत्र के साथ मारपीट कर 42000 कैश लूट लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से अलग अलग कर पांच हजार और 24 हजार कैश के साथ घटना में प्रयुक्त बाइक जप्त की गई है।

इंचार्ज एएसपी बैरया ने कहा कि पूरे मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने में में थाना प्रभारी खडगवा विजय सिंह, सउनि रामबाबू दोहरे प्र०आर० इस्तयाक खान, आर. 174 मो0 आजाद, आर. 103 धर्मेन्द्र पटेल, सैनिक 362 विनय श्याम का सराहनीय योगदान रहा।

You May Also Like