‘OMG’ ब्रेकिंग- आज विस् में प्रदेश के पत्रकार हित पर गूंजेगा सदन,MLA पाण्डेय सरकार से क्या पूछेंगे सवाल,पढ़े पूरी खबर.

रायपुर. नए साल के पहले और सब से महत्वपूर्ण बजट सत्र को लेकर भूपेश सरकार ने सभी वर्गों के हितों को ध्यान रख विधानसभा में बजट पेश करने की तैयारियों में जुटी है। प्रदेश में भूपेश सरकार की ताजपोशी होने के बाद पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर कानून बनाने को लेकर एक बड़ा वादा किया गया था वही इस अहम मुद्दे को बिलासपुर विधायक शैलेश पाण्डेय ने इसे अपने प्रश्नकाल में शामिल किया है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में भूपेश सरकार के गठन के बाद पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर आवाज उठने लगी थी। जिस पर चिंता जाहिर कर सरकार ने इस पर कानून बनाने का वादा किया था। भले ही इस गंभीर मुद्दे को अबतक अमलीजामा नही पहनाया जा सका है। नए साल के पहले और सब से महत्वपूर्ण बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। 6 मार्च को विधानसभा में प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा वही पत्रकार सुरक्षा कानून के मुद्दे पर बजट सत्र के

दूसरे दिन गुरुवार को बिलासपुर विधायक शैलेश पाण्डेय सरकार से सवाल करेंगे, उन्होंने इस अहम सवाल को विधानसभा के बजट सत्र के बीच अपने प्रश्नकाल में जगह दी है। विधायक पाण्डेय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पत्रकार सुरक्षा कानून की महत्ता और आवश्यकता के साथ पिछले चार सालों में पत्रकारों को किसी प्रकार की जमीन दी गई और कितनो को इसका लाभ मिला के सवाल पर ध्यानाकर्षण कर अपनी बात रखेंगे।

पत्रकार सुरक्षा कानून प्रक्रिया में.

प्रदेश में पिछले 15 सालों से अलग-अलग मामलों को लेकर शोषित हो रहे पत्रकारों ने जब पत्रकार सुरक्षा कानून की बात भूपेश सरकार के समक्ष रखी तभी से सरकार के वादा अनुसार इस पर काम शुरू हो गया। भले ही अबतक पत्रकार सुरक्षा कानून ने मूर्त रूप नहीं लिया है। मिली जानकारी के अनुसार सीएम बघेल के जनसंपर्क विभाग के चीफ की देखरेख में प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की प्रक्रिया चल रही है ताकि लोकतंत्र का चौथा स्तंभ सेफ महसूस कर सके इस अहम मुद्दे को विधायक शैलेश पाण्डेय जल्द लाने पर जोर देंगे,जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि गुरुवार को पत्रकार सुरक्षा कानून के सवाल पर सदन गूंजेगा।

प्रदेश में कितने पत्रकारों को मिला भूखंड का लाभ.

जानकारी के मुताबिक विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान प्रदेश के पत्रकारों को भूमि आवंटन का भी सवाल विधायक पाण्डेय की ओर से विधानसभा में गूंजेगा। बीते चार सालों में प्रदेश में कितने पत्रकारों को किसी प्रकार की जमीन आबंटन की गई और कितनो को इसका लाभ मिला इस सवाल पर विधायक शैलेश पाण्डेय सरकार सवाल करेंगे।

You May Also Like