अधिमान्यता समितियों में बिलासपुर से प्रतिनिधित्व बढ़ा, शुक्ला प्रदेश में और शर्मा संभागीय समिति में शामिल.

बिलासपुर. राज्य शासन ने बीते दिनों प्रदेश में अधिमान्यता पत्रकार समिति की नई बॉडियों का गठन किया है। छत्तीसगढ़ राजपत्र में प्रकाशित अधिसूचना के अनुसार ऊपर से लेकर नीचे तक इस समिति में अलग अलग संभाग व जिलों से सीनियरिटी के हिसाब से चुनिंदा पत्रकारों को जगह दी गई है। खुशी की बात यह है की इस बार भी बिलासपुर के सीनियर पत्रकारों के दो बड़े नाम इस सूची में शामिल किए गए है।

जनसंपर्क विभाग महानदी भवन से जारी आदेश के अनुसार प्रदेश स्तर पर पत्रकारों को राज्य शासन की अधिमान्यता देने के लिए स्टेट बॉडी का गठन किया गया है। इसमें बिलासपुर से सीनियर पत्रकार प्रवीण शुक्ला (एडिटर-दैनिक हरिभूमि) को शामिल किए गए हैं। इसी तरह जिला स्तर पर पत्रकारों को अधिमान्यता देने के लिए बिलासपुर संभागीय समिति का शासन ने गठन किया है। इसमें मनोज शर्मा (एडिटर- दैनिक लोकस्वर एवं प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष), अरुण उपाध्याय( संपादक दैनिक नवभारत ) वरिष्ठ पत्रकार हबीब खान और विनोद कुशवाहा को शामिल किया गया है।

इधर इस नई टीम के गठन के बाद राज्य के जनसंपर्क आयुक्त व मुख्य कार्यपालन अधिकारी संवाद दीपांशु काबरा (आईपीएस) के द्वारा शुभकामनाएं संदेश का पत्र भेजा गया है ताकि आने वाले समय मे पत्रकारों में हित मे आयोजित होने वाली मीटिंग्स में मेम्बर्स को बुलाया जा सके।

बिलासपुर जिले से वरिष्ठ पत्रकारों को अधिमान्यता समितियों में लिए जाने से मीडिया जगत में हर्ष का माहौल बना हुआ है।

You May Also Like