पेट्रोल पंप को आग के हवाले करने वाले सिरफिरे युवक को आरक्षक ने पकड़ा और पिटती भीड़ से अलग कर थाने पहुचाया.

बिलासपुर. शनिवार की दोपहर नेहरू चौक स्थित एक पेट्रोल पंप में अचानक एक सिरफिरा युवक पहुच गया और उसने पंप के स्टाफ से नोजल पाइप छीन पेट्रोल का छिड़काव कर आग लगाने की कोशिश की लेकिन लाइटर ठीक टाइम में नही जला वरना एक बहुत बड़ा हादसा हो जाता,इधर युवक की इस हरकत से सारा माजरा देख रही भीड़ ने उसे भागते हुए देख रही थी कि तभी सिविल लाइन पुलिस की पेट्रोलिंग टीम का जांबाज सिपाही मौके पर आ गया और सिरफिरे युवक के हाथ से लाइटर छीन उसे पकड़ लिया। इधर पुलिस कर्मी के कब्जे में युवक को देख भीड़ से कुछ ने पिटाई शुरू कर दी इसके बावजूद आरक्षक सिरफिरे को भीड़ से बचाता रहा और कुछ देर बाद जैसे तैसे कर थाने तक लेकर पहुचा। इस पूरे घटनाक्रम का जमकर वीडियो भी वायरल हुआ।

नेहरू चौक पर स्थित पेट्रोल पंप में सिरफिरे युवक के द्वारा आग लगाने के असफल प्रयास की खबर शनिवार की दोपहर से खूब चली। इस पूरे घटनाक्रम की पड़ताल करने के बाद पता चला कि दोपहर अचानक पेट्रोल पंप में एक सिरफिरा युवक पहुंचा और पंप कर्मी से नोजल का पाइप छीन कर पहले तो पंप में पेट्रोल का छिड़काव किया फिर जेब में रखे लाइटर से आग लगाने का प्रयास करता रहा। लेकिन समय पर उसका लाइटर नहीं जला और शहर का एक कोना बड़ी घटना होने से बच गया।

सिरफिरा युवक कौन था और किस मकसद से पेट्रोल पंप को आग के हवाले करना चाहता था।

इस बात की तस्दीक तो नहीं हो पाई। लेकिन दिनभर की पड़ताल के बाद पता चला कि घटना के कुछ ही देर बाद सिविल लाइन थाने के पेट्रोलिंग टीम का आरक्षक सौरभ तिवारी मौके पर पहुंचा और भागते सिरफिरे युवक को पकड़ लिया। युवक के पकड़े जाने के बाद तमाशबीन बनी भीड़ से कुछ लोग आगे आए और पुलिस की गिरफ्त का फायदा उठाते हुए सिरफिरे युवक की पिटाई करने लगे। इधर अकेला आरक्षक भीड़ की पिटाई से युवक को अलग-थलग करता रहा आरक्षक बार-बार कह रहा था कि सिरफिरे युवक को काबू कर उसे थाने तक ले जाने में मेरी मदद करो ना कि उसकी पिटाई, मगर भीड़ कहां मानने वाली आरक्षक की बात को दरकिनार कर सिरफिरे युवक को लगातार पीटते रहे। इसके बाद भी आरक्षक सौरभ तिवारी ने हार नहीं मानी और थाने से स्टॉफ को नेहरू चौक बुलवाने के बाद युवक को सिविल लाइन थाने तक लाया।

झोले में मिला सामान.

सिरफिरे युवक को थाना भेजने के बाद आरक्षक तिवारी में युवक के पास रखें झूले की तलाशी ली तो उसमें मोबाइल,छाता और अन्य चीजें पुलिस के हाथ लगी। बातचीत में युवक कई बार अपना अलग-अलग नाम बता कर इंग्लिश में भी बात करता रहा था।

पुलिस ने कहा कि.

इधर सिविल लाइन टीआई परिवेश तिवारी ने बताया कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रहा था जिसे होने सेंदरी स्थित मानसिक चिकित्सालय भेजा गया है।फिलहाल युवक की पहचान नहीं हो सकी है और वह बता पाने की स्थिति में भी नहीं था।

You May Also Like