2 मैच सीरीज पर कब्जा जमा चुकी भारतीय की अब क्लीन स्वीप करने पर निगाहें होगी

Ind vs Afg 3rd T20: अफगानिस्तान और भारत के बीच टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाना है. ऐसे में 2 मैच सीरीज पर कब्जा जमा चुकी भारतीय की अब क्लीन स्वीप करने पर निगाहें होगी. हालांकि, अफगानिस्तान की टीम भी अंतिम मुकाबले को जीतकर सम्मान बचाना चाहेगी. शुरूआती दोनों मुकाबले में भारत की ओर से शिवम दुबे ने शानदार बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी की है. ऐसे में सभी की निगाहें शिवम दुबे पर रहने वाली है. भारत ने शुरुआती के 2 मुकाबले में अफगानिस्तान टीम को बड़ी आसानी से हार का स्वाद चखाया है. अंतिम मुकाबला भी कुछ इसी तरह देखने को मिल सकता है. हालांकि, पहले मुकाबले में विराट कोहली खेलते नजर नहीं आए थे. वहीं रोहित शर्मा जीरो पर रनआउट होकर पवेलियन लौट गए थे. इस मुकाबले में शिवम दुबे ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

वहीं दूसरे मुकाबले में कोहली ने 14 महीने बाद टी-20 क्रिकेट में वापसी की. कोहली इस मुकाबले में अलग ही रंग में दिखे. मात्र 16 गेंदों पर 29 रनों का योगदान दिया. दूसरे मुकाबले में भी कप्तान रोहित शर्मा जीरो रन पर ही बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने अफगानिस्तान को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. दोनों ने तेजी से खेलते हुए अर्धशतक जमाया और 20 ओवर से पहले टीम को मैच जिता दिया.

टीम में हो सकता है बदलाव

आखिरी मैच में 3 बदलाव भारत की प्लेइंग-11 में नजर आ सकते हैं. कुलदीप यादव और आवेश खान को मौका मिल सकता है. कुलदीप को रवि बिश्नोई या वॉशिंगटन सुंदर की जगह और आवेश को मुकेश कुमार की जगह उतारा जा सकता है. विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा रायपुर में पिछले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे मैच के बाद से टी20 खेल रहे हैं. उन्हें आराम देने का विचार होने पर संजू सैमसन को उतारा जा सकता है. दूसरी ओर अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो दोनों मैचों में नाकाम रहे हैं.

दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार.

अफगानिस्तान: इब्राहिम जदरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमतुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद , नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, क़ैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान.

You May Also Like