9 विकेट झटकने वाले चिराज जानी ने बल्लेबाजों को दिया जीत का श्रेय…

स्पोर्ट्स डेस्क. सौराष्ट्र के खिलाड़ियों ने अपने कप्तान जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के कमिटमेंट को पूरा करते हुए रविवार को वीसीए मैदान, सिविल लाइन्स, नागपुर (VCA Stadium, Civil Lines Nagpur) में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) एलीट ग्रुप-ए मैच में विदर्भ को 238 रनों से हरा दिया. मैच के पहले उनादकट ने कहा था कि हम यहां 6-7 अंक हासिल करने आए हैं, जिसके लिए हमें ज्यादा से ज्यादा सेशन जीतना होगा. करीब 3 दिन और 9 सेशन तक चले इस मैच में सौराष्ट्र ने 8 सेशन जीते, जिससे विदर्भ को पहली हार झेलनी पड़ी. जीत के लिए जरूरी 373 रन के जवाब में विदर्भ की दूसरी पारी 134 रन पर सिमट गई.सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज चिराग जानी (Chirag Jani) ने पहली पारी में 4 तो दूसरी पारी में 51 रन देकर 5 विकेट लिए. वहीं मैच की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 9 विकेट झटके. चिराग को घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच (PoM) चुना गया. उन्होंने पहली पारी में 14 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

बता दें कि, मैच के बाद चिराग ने बल्लेबाजों को जीत का श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर हमारे बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. यहां बल्लेबाजों को रक्षात्मक की जगह आक्रामक बल्लेबाजी करने की जरूरत थी. पिच पर घास होने के कारण गेंदबाजों को मदद मिली. हालांकि कई बार गेंद ऊपर-नीचे भी रही. उन्होंने कहा कि हमारे पास ऑलराउंड के ऑप्शन ज्यादा थे जिससे हम इस मैच में एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरे. इस मैच में करुण नायर को आउट करना सुखद एहसास रहा.

विदर्भ की 238 रनों की बड़ी हार से टीम के मुख्य कोच उस्मान गनी (Usman Ghani) ने निराश दिखे. उन्होंने कहा कि, हमारे बल्लेबाज रणनीति के अनुसार बल्लेबाजी करने में असफल रहे. समय के साथ विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा होता गया लेकिन हम उसका फायदा उठाने में नाकाम रहे. उन्होंने कहा कि, मैच के पहले दिन दूसरे सत्र में गेंदबाजों ने हमारी वापसी कराई लेकिन उन्हें बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला. बेशक, टीम के लिए यह निराशाजनक परिणाम है लेकिन हम जोरदार वापसी करेंगे.

You May Also Like