वर्चस्व की लड़ाई में हुआ संजू त्रिपाठी का शूट आउट, पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर गदगद SSP माथुर ने मीडिया को कहा थैंक्स.

बिलासपुर. चार दिन पहले सकरी थाना क्षेत्र खनिज बैरियर के पास दिनदहाड़े कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी शूट आउट कांड की गुत्थी सुलझाने में आखिरकार पुलिस को कामयाबी मिल ही है। पुलिस के लिए चैलेंजिंग बन चुकी इस वारदात में शामिल रिश्तेदार और उनके सहयोगियों की लोकल,यूपी,दिल्ली,एमपी और महाराष्ट्र से अलग अलग कर 13 आरोपियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने काफी राहत की सांस ली, खास कर डीआईजी-एसएसपी पारुल माथुर खुश नजर आई और खुलकर मीडिया के सामने पूरे घटनाक्रम का एक एक कर खुलासा किया।

एसएसपी ने कहा कि संजू त्रिपाठी मर्डर मिस्ट्री किसी नोवेल की तरह है जिसके कई किरदार है। जिले की पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ सभी के किरदार को बखूबी क्लियर किया है वही इस मामले में मृतक त्रिपाठी के पिता जय नारायण त्रिपाठी, पूरे स्क्रिप्ट के रचयिता कपिल त्रिपाठी की पत्नी सुतित्रा त्रिपाठी और मुंगेली नाका स्थित दाऊ मेडिकल से रिलेटेड अमन गुप्ता को लोकल स्तर पर गिरफ्तार किया है। इधर अन्य आरोपी जिनमें कपिल त्रिपाठी,सुमीत निर्मलकर, प्रेम श्रीवास,भरत तिवारी, आशीष तिवारी, रवि तिवारी, राजेन्द्र ठाकुर को एसएसपी की टीम 22 के अन्य सदस्यों ने राज्य के बाहर से धर दबोचा है जिन्हें बिलासपुर लाया जा रहा है।

एसएसपी ने बताया कि शक की सुई जिस पॉइंट पर घूम रही थी आखिर वही हुआ, मृतक और आरोपियों के बीच पैतृक संपत्ति के बंटवारे का विवाद चल रहा था। पुलिस को जो ऑडियो मिला उस हिसाब से 2 महीने पूर्व से संजू त्रिपाठी को जान से मारने की प्लानिंग चल रही थी। इससे पहले भी संजू त्रिपाठी पर हमला करने की योजना बनी लेकिन आरोपी सक्सेस नहीं हो पाए थे। हालांकि इस मामले में पुलिस के हाथ शूटर नहीं लगे हैं। जो सभी यूपी से ताल्लुक रखते हैं। कपिल ने शूटर्स को संजू त्रिपाठी को जान से मारने 10 लाख की सुपारी में तय किया था। वही लोकल स्तर पर मदद करने वाले सहयोगियों को भी एक अच्छी रकम देने का वादा किया गया था। घटना के दिन यानी 14 दिसम्बर को पूरा प्रोग्राम सेट कर थाने से कुछ ही कदम पहले खनिज बैरियर के पास स्पीड ब्रेकर को बेस बनाया गया। जैसे ही कार की स्पीड कम हुई आरोपियों ने संजू पर फिल्मी स्टाइल में अंधाधुन दस राउंड फायरिंग कर अलग-अलग दिशाओं में भाग गए थे।

एसएसपी का मीडिया को धन्यवाद.

इस मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी पारुल माथुर काफी खुश नजर आई बिलासा गुड़ी में मीडिया के सामने आते ही सबसे पहले एसएसपी ने संजू त्रिपाठी मर्डर मिस्ट्री में हर दिन खबरों को लेकर मीडिया द्वारा किए गए सहयोग के लिए उन्होंने धन्यवाद कहा, एसएसपी ने कहा कि यह केस मेरे लिए बहुत ही चैलेंजिंग था 4 दिनों से मैं और मेरी टीम बस इसी को सुलझाने में लगी थी।

और बढ़ सकते हैं आरोपी.

फिलहाल अलग चार-चार आरोपियों को लेकर पुलिस टीम बाहर से बिलासपुर आने के लिए निकल गई है। हो सकता है सोमवार की दोपहर शाम तक पुलिस टीम पहुंच जाए आशंका जताई जा रही है कि इन आरोपियों से भी कड़ी पूछताछ के बाद और भी नाम सामने आ सकते हैं। वही पुलिस शूटरों को भी गिरफ्तार करने की जुगत में इनकी गिरफ्तारी के बाद भी अन्य रहस्यों का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।

You May Also Like