गुजरात जायंट्स की कप्तानी करेंगी ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी, 23 फरवरी से शुरू होने वाले महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दूसरे सत्र

ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 23 फरवरी से शुरू होने वाले महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दूसरे सत्र में गुजरात जायंट्स की कप्तानी करेंगी। फ्रेंचाइजी ने बुधवार को इसकी घोषणा की। मूनी को पहले सत्र के लिए भी कप्तान बनाया गया था लेकिन पहले मैच के बाद वह चोटिल हो गईं और टूर्नामेंट के बाकी मुकाबलों में नहीं खेल सकीं। उनकी अनुपस्थिति में भारतीय ऑलराउंडर स्नेह राणा ने टीम का नेतृत्व किया था।

स्नेह को दूसरे सत्र के लिए उप कप्तान बनाया गया है। गुजरात 2023 में पांच टीम की प्रतियोगिता में अंतिम स्थान पर रहा था। फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, ”वे (मूनी और स्नेह) मुख्य कोच माइकल क्लिंगर, मार्गदर्शक और सलाहकार मिताली राज तथा सहायक कोच नूशिन अल खादीर के साथ नेतृत्व समूह का हिस्सा होंगी।”

मूनी ने कहा, ”मैं गुजरात जायंट्स के साथ वापस आकर खुश हूं और मुझ पर भरोसे जताने के लिए टीम की आभारी हूं। हमारे पास एक शानदार टीम है और मुझे विश्वास है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यह अच्छा है कि डब्ल्यूपीएल बेंगलुरु और नई दिल्ली में खेला जाएगा, जो टूर्नामेंट में नए हैं।”गुजरात जाइंट्स अपने अभियान की शुरुआत 25 फरवरी को बेंगलुरू में मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगा। पहले सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेथ मूनी तीन गेंद खेलने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गईं थी। 

You May Also Like